A
Hindi News खेल अन्य खेल कंबाला रेस के किंग श्रीनिवास गौड़ा का टूटा रिकॉर्ड, इस एथलीट ने अपनी रफ्तार से जीता दिल

कंबाला रेस के किंग श्रीनिवास गौड़ा का टूटा रिकॉर्ड, इस एथलीट ने अपनी रफ्तार से जीता दिल

बाजागोली जोगीबेट्टू के निशांत ने रविवार को वेन्नूर में ये नया रिकॉर्ड बनाया। जिन्होने भैंसों के साथ 9.51 सेकंड में 100 मीटर दौड़कर उनका ये कीर्तिमान ध्वस्त कर दिया है। 

Nishant Shetty- India TV Hindi Image Source : TWITTER Nishant Shetty

कर्नाटक में होने वाली कंबाला रेस ( भैंसों की परंपरागत दौड़ ) में 100 मीटर की दूरी महज 9.55 सेकंड में पूरी करने के बाद लोग श्रीनिवास गौड़ा को लोग भारत का उसैन बोल्ट कहने लगे थे। जिसके बाद अब एक और एथलीट ने इससे कम समय में दौड़ पूरी कर श्रीनिवास का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, निशांत शेट्टी ने भैंसों के साथ 9.51 सेकंड में 100 मीटर दौड़कर उनका ये कीर्तिमान ध्वस्त कर दिया है। 

निशांत ने 13.68 सेकंड में 143 मीटर की दूरी तय की। उनका ये प्रदर्शन श्रीनिवास गौड़ा से ।04 सेकंड बेहतर रहा। जबकि सौ मीटर रेस अकेले पूरी करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दुनिया के सबसे तेज इंसान और जमैका के धावक उसैन बोल्ट के नाम है, जिन्होंने 100 मीटर की दूरी 9.58 सेकंड में पूरी की थी।

गौरतलब है कि बाजागोली जोगीबेट्टू के निशांत ने रविवार को वेन्नूर में ये नया रिकॉर्ड बनाया। जबकि कंबाला रेस में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले श्रीनिवास गौड़ा को खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भारतीय खेल प्राधिकरण के बेंगलुरु स्थित सेंटर पर ट्रायल देने को कहा था। हालांकि गौड़ा ने ट्रायल की बजाय 10 मार्च को कंबाला रेस में दूसरी बार दौड़ने का फैसला किया था।

बता दें कि कंबाला कर्नाटक में होने वाली वार्षिक दौड़ प्रतियोगिता है, जिसमें प्रतियोगी भैंसों के साथ 143 मीटर की दौड़ पूरी करते हैं। इससे पहले, श्रीनिवास गौड़ा ने कंबाला रेस और ट्रैक रेस दोनों में फर्क बताया था। गौड़ा ने कहा था कि कंबाला रेस में हील्स का अहम रोल होता है, जबकि ट्रैक रेस में पैरों की उंगली का रोल अहम होता है। जिसके चलते वो ट्रैक पर नहीं बल्कि कंबाला प्रतिस्पर्धा पर ही फोकस रखना चाहते हैं।