A
Hindi News खेल अन्य खेल द ग्रेट खली के बाद कविता देवी रचेंगी इतिहास, बनेंगी पहली WWE महिला चैंपियन

द ग्रेट खली के बाद कविता देवी रचेंगी इतिहास, बनेंगी पहली WWE महिला चैंपियन

हरियाणा की महिला पहलवान कविता देवी को वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेंनमेंट (WWE) ने साइन किया है. वह WWE से जुड़ने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गईं हैं.

kavita-Devi, Mahan Jindal- India TV Hindi kavita-Devi, Mahan Jindal

हरियाणा की महिला पहलवान कविता देवी को वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेंनमेंट (WWE) ने साइन किया है. वह WWE से जुड़ने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गईं हैं. इस आशय की घोषणा मौजूदा WWE चैंपियन जिंदल महल ने हाल ही में दिल्ली यात्रा के दौरान की. ग़ौरतलह है कि कविता ने WWE की मे यंग क्लासिक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. वह हरियाणा पुलिस में रह चुकी हैं. 

कविता ने कहा, WWE में बतौर पहली भारतीय महिला पहलवान हिस्सा लेना सम्मान की बात है. मे यंग क्लासिक में विश्व की बेहतरीन महिला पहलवानों के साथ प्रतिस्पर्धा करना बहुत अच्छा अनुभव था. अब मैं पहली WWE भारतीय महिला चैंपियन बनने का सपना साकार करने जा रही हूं.''

कविता ने 2016 साउथ एशियन गैम्स में गोल्ड मैडल जीता था. वह WWE रिंग में हिस्सा लेने वाली भी पहली भारतीय महिला पहलवान हैं. कविता भारोत्तोलक भी हैं. 

कविता सिंह ने WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन द ग्रेट खली (दलीप सिंह राणा) से पहलवानी के गुर सीखे थे. कविता अगले साल फ़्लोरिडा में WWE के सेंटर में ट्रेनिंग शुरु करेंगी. 

महल ने कहा, "मुझे कविता का WWE में स्वागत करते हुए गर्व हो रहा है जहां उन्हें पहली भारतीय महिला पहलवान सुपरस्टार बनने का मौक़ा मिलेगा. वह भारत के युवाओं के लिए प्रेरणा हैं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.''