A
Hindi News खेल अन्य खेल खेल रत्न ने और बेहतर प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी बढ़ा दी है : मनिका बत्रा

खेल रत्न ने और बेहतर प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी बढ़ा दी है : मनिका बत्रा

मनिका बत्रा कहा, "इस पुरस्कार ने मेरी जिम्मेदारी बढ़ा दी है कि मैं आगे भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखूं। मैं देश के लिए और अधिक सम्मान पाने के लिए उत्सुक हूं।"  

Khel Ratna has increased responsibility to perform better: Manika Batra- India TV Hindi Image Source : GETTY Khel Ratna has increased responsibility to perform better: Manika Batra

नई दिल्ली। भारत की स्टार महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने शुक्रवार को कहा कि राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड उनके लिए एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है कि वे आगे बढ़ें और देश को और अधिक सम्मान दिलाएं। मनिका ने कहा, "इस वर्ष के प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं में से एक के रूप में नामित किया जाना मेरे लिए सम्मान की बात है। इसके लिए सबसे पहले, मैं ईश्वर को और फिर खेल मंत्रालय, भारतीय खेल प्राधिकरण, भारतीय तेल निगम, मेरे प्रायोजक, भारतीय टेबल टेनिस महासंघ और पुणे में मेरे ट्रेनिंग सेंटर को धन्यवाद देना चाहती हूं।"

उन्होंने कहा, "इस पुरस्कार ने मेरी जिम्मेदारी बढ़ा दी है कि मैं आगे भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखूं। मैं देश के लिए और अधिक सम्मान पाने के लिए उत्सुक हूं।"

मनिका ने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था।

भारत की सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा सहित पांच लोगों को इस साल देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न सम्मान दिया जाएगा।

यह खेल पुरस्कार के इतिहास में पहली बार होगा कि पांच लोगों को खेल रत्न दिया जाएगा।

खेल अवार्ड-2020 की समिति ने शुक्रवार को रोहित, महिला पहलवान विनेश फोगाट, महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल, महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और पैरा एथलीट मरियप्पन थेंगावेलू को 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा जाएगा।