A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन: चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में किदाम्बी श्रीकांत

बैडमिंटन: चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में किदाम्बी श्रीकांत

श्रीकांत ने एक घंटे और दो मिनट तक चले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-23 सुप्पानयु को 12-21, 21-15, 24-22 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया। 

<p>किदाम्बी श्रीकांत</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES किदाम्बी श्रीकांत

चांग्झू (चीन): भारत के स्टार पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वर्ल्ड नम्बर-8 श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड के सुप्पानयु अविंघसानोन को मात दी। श्रीकांत ने एक घंटे और दो मिनट तक चले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-23 सुप्पानयु को 12-21, 21-15, 24-22 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया। 

दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरा गेम बेहद रोमांचक रहा। श्रीकांत ने तीसरे गेम में शुरुआत में अच्छी बढ़त हासिल की थी, लेकिन सुप्पानयु ने अंक बटोरते हुए भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ अपना स्कोर 12-12 से बराबर कर लिया। 

श्रीकांत ने इसके बाद वापसी कर थाईलैंड के खिलाड़ी को 18-16 से पछाड़ा और जीत की ओर बढने का प्रयास जारी रखा, लेकिन एक बार फिर सुप्पानयु ने आगे बढ़ते हुए अंक हासिल किए और स्कोर 22-22 से फिर बराबर कर लिया। यहां कोई भी गलती न करते हुए भारतीय खिलाड़ी ने दो अंक हासिल कर तीसरा गेम 24-22 से जीत लिया।

इसके अलावा, मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। 

सात्विक और अश्विनी की जोड़ी को प्री-क्वार्टर फाइनल में चीन की झेंग सिवेई और हुआंग याकियोंग की जोड़ी ने 28 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-11 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।