A
Hindi News खेल अन्य खेल केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने उद्योगों से फिट इंडिया मूवमेंट में भाग लेने की लगाई गुहार

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने उद्योगों से फिट इंडिया मूवमेंट में भाग लेने की लगाई गुहार

फिट इंडिया मूवमेंट की बागडोर संभालने वाले रिजिजू ने आगे कहा, "लॉन्च के तीन हफ्तों के बाद, हर जगह से शानदार प्रतिक्रिया मिली है।"

Kiren Rijiju- India TV Hindi Image Source : PTI Kiren Rijiju

भारत के केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार को औधोगिक क्षेत्रों और कॉरपोरेट कल्चर से फिट इंडिया मूवमेंट को अपने क्षेत्र में फिट करने की अपील की है। 

पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के 114 वें वार्षिक सत्र को संबोधित करते हुए किरण रिजिजू ने कहा, "भारत में एक बड़ी युवा आबादी है जिसे एक संसाधन के रूप में परिवर्तित करने की आवश्यकता है, जिसे फिटनेस के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने उद्योग से आग्रह किया कि वे 2 अक्टूबर को भारत में पहली बार चलने वाले प्लोगिंग रन, स्वच्छता और जागरूकता आंदोलन में भाग लें, ताकि वे सड़कों पर प्लास्टिक कचरा उठा सकें।"

वहीं फिट इंडिया मूवमेंट की बागडोर संभालने वाले रिजिजू ने आगे कहा, "लॉन्च के तीन हफ्तों के बाद, हर जगह से शानदार प्रतिक्रिया मिली है। कॉर्पोरेट संगठन आगे आ रहे हैं और मूवमेंट के भागीदार बन रहे हैं। जैसा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जोर दिया, यह एक जन आंदोलन है। "

वहीं इस कड़ी में आगे उन्होंने कहा, "फिटनेस और खेल किसी भी राष्ट्र में सबसे बड़ा व्यवसाय हो सकता है। फिटनेस की सुविधा देकर, हम रोजगार की सुविधा भी प्रदान कर रहे हैं। व्यवसाय समुदाय के रूप में, आप भारत के भविष्य के विकास के लिए इंजन हैं। मैं फिट इंडिया मूवमेंट में हिस्सा लेने के लिए PHD चैंबर की सराहना करता हूं। PHD चैंबर हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण होगा। ”

पीएचडी चैंबर के अध्यक्ष श्री राजीव तलवार ने इस मौके पर कहा, “एक स्वस्थ जीवन शैली के माध्यम से भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए एक मजबूत और स्वस्थ पीढ़ी विकसित करना महत्वपूर्ण है जो हमें फिट रखे। एक स्थायी राष्ट्र-निर्माण और स्वस्थ और समृद्ध जीवन के लिए फिटनेस एक आवश्यक स्तंभ है। ”

पीएचडी चैंबर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. डी. के. अग्रवाल ने श्री रिजिजू को उनके 'फिट इंडिया मूवमेंट' के लिए धन्यवाद दिया और कहा, "2 अक्टूबर को, हम भारत के पहले प्लोगिंग रन की माननीय मंत्री जी की पहल के माध्यम से, दो उद्देश्यों- स्वच्छ और स्वास्थ्य को प्राप्त करेंगे।"