A
Hindi News खेल अन्य खेल La Liga: डेम्बेले का लेट गोल, बार्सिलोना ने एटलेटिको मेड्रिड से खेला रोमांचक ड्रॉ

La Liga: डेम्बेले का लेट गोल, बार्सिलोना ने एटलेटिको मेड्रिड से खेला रोमांचक ड्रॉ

एटलेटिको मेड्रिड के लिए मैच का एकमात्र गोल स्पेनिश स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा ने दागा। इस सीजन कोस्टा का लीग में यह पहला गोल है।

La Liga: डेम्बेले का लेट गोल, बार्सिलोना ने एटलेटिको मेड्रिड से खेला रोमांचक ड्रॉ- India TV Hindi Image Source : GETTY La Liga: डेम्बेले का लेट गोल, बार्सिलोना ने एटलेटिको मेड्रिड से खेला रोमांचक ड्रॉ

मेड्रिड। ओउस्मान डेम्बेले द्वारा 90वें मिनट में किए गए महत्वपूर्ण गोल की बदौलत एफसी बार्सिलोना ने शनिवार को यहां स्पेनिश लीग के 13वें दौर के मुकाबले में एटलेटिको मेड्रिड के खिलाफ 1-1 से रोमांचक ड्रॉ खेला। एटलेटिको मेड्रिड के लिए मैच का एकमात्र गोल स्पेनिश स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा ने दागा। इस सीजन कोस्टा का लीग में यह पहला गोल है।

बीबीसी के अनुसार, इस ड्रॉ के बाद बार्सिलोना 25 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है जबकि एटलेटिको की टीम 24 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। वांदा मेट्रोपोलितानो स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए मुश्किल रहा। बार्सिलोना ने पूरे मैच में 70 प्रतिशत बॉल पोजेशन रखा लेकिन मेजबान टीम के डिफेंस ने उसे पहले हाफ में गोल नहीं करने दिया। 

बार्सिलोना की टीम ने मैच की शुरुआत दमदार की और पहले मिनट से अटैकिंग फुटबाल खेली। हालांकि, समय बीतने के साथ एटलेटिको ने बार्सिलोना की मिडफील्ड पर काबू पा लिया। स्टार फारवर्ड लियोनेल मेसी और लुइस सुआरेज को मिडफील्ड से अधिक पास नहीं मिले। एटलेटिको के डिफेंडर डिएगो गोडिन और जोसे जिमिनेज मेहमान टीम के फारवर्ड खिलाड़ियों को रोकने में सफल रहे। 

दूसरा हाफ की शुरुआत मेजबान टीम के लिए शानदार रही। एटलेटिको ने पहले हाफ के मुकाबले बेहतर खेल दिखाया और अधिक आत्मविश्वास के साथ आक्रमण किया। मैच के 77वें मिनट में एटलेटिको विपक्षी टीम के डिफेंस को भेदने में कामयाब रही। फ्रांस के करिश्माई फारवर्ड एंटोनी ग्रीजमैन ने कॉर्नर पर शानदार क्रॉस दिया जिसे गोल में डालकर कोस्टा ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी। 

बढ़त बनाने के बाद मेजाबन टीम ने रक्षात्मक रूप से अपने खेल को मजबूत रखा। हालांकि, मैच समाप्त होने तक ऐसा नहीं कर पाए। 90वें मिनट में मेसी ने अपनी दाईं ओर मौजूद डेम्बेले को पास दिया जिन्होंने एटलेटिको के गोलकीपर जान ओब्लाक को भेदते हुए अपनी टीम की लगातार दूसरी हार टाल दी। बार्सिलोना को पिछले मुकाबले में अपने घर पर रियल बेतिस के खिलाफ 3-4 से अप्रत्याशित हार झेलनी पड़ी थी।