A
Hindi News खेल अन्य खेल युवा शटलर लक्ष्य सेन ने जीता बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंज टूर्नामेंट

युवा शटलर लक्ष्य सेन ने जीता बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंज टूर्नामेंट

भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए रविवार को बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंज टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

<p>युवा शटलर लक्ष्य सेन...- India TV Hindi Image Source : @BAI_MEDIA TWITTER युवा शटलर लक्ष्य सेन ने जीता बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंज टूर्नामेंट

ढाका। भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए रविवार को बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंज टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। लक्ष्य का इस साल यह पांचवां खिताब है। टूर्नामेंट के टॉप सीड लक्ष्य ने यहां खेले गए पुरुष एकल के फाइनल में मलेशिया के लीओंग जुन हाओ को 50 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 22-20, 21-18 से मात दी।

18 साल के लक्ष्य पिछले 12 महीनों के दौरान छह बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें से पिछले तीन महीनों में यह पांचवां खिताब है। इससे पहले उन्होंने स्कॉटिश ओपन, सारलोरलक्स, नीदरलैंडस ओपन, बेल्जियम ओपन का खिताब जीता था।

लक्ष्य ने खिताबी जीत के बाद कहा, "यह साल मेरे लिए काफी अच्छा रहा है। यह मेरा पांचवां अंतर्राष्ट्रीय खिताब है, इसलिए इस खास उपलब्धि के साथ साल का समापन करना मेरे लिए काफी अहम समय है। अब मैं अपने इस प्रदर्शन को अगले साल भी जारी रखना चाहता हूं।"

पुरुष एकल में भारत को निराश हाथ लगी। एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी को फाइनल में मलेशिया के जुन चांग और काई वुन टी के हाथों 19-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा।