A
Hindi News खेल अन्य खेल पीएसजी को फ्रैंच लीग में मिली पहली जीत, नेमार पर लगा 2 मैच का बैन

पीएसजी को फ्रैंच लीग में मिली पहली जीत, नेमार पर लगा 2 मैच का बैन

पीएसजी ने अपने घर में खेले गए मुकाबले में मेटज को 1-0 से हराकर फ्रेंच फुटबाल टूर्नामेंट-लीग 1 में अपनी पहली जीत दर्ज की।

<p>पीएसजी को फ्रैंच लीग...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पीएसजी को फ्रैंच लीग में मिली पहली जीत, नेमार पर लगा 2 मैच का बैन

पेरिस| इंजुरी टाइम में जूलियन ड्रैक्सलर के हेडर द्वारा किए गए गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने अपने घर में खेले गए मुकाबले में मेटज को 1-0 से हराकर फ्रेंच फुटबाल टूर्नामेंट-लीग 1 में अपनी पहली जीत दर्ज की। मौजूदा चैंपियन पीएसजी की लीग 1 के इस सीजन में लगातार दो मैच हारने के बाद यह पहली जीत है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पीएसजी को 23 अगस्त को चैंपियंस लीग के फाइनल में बायर्न म्यूनिख के हाथों 0-1 से हारने के बाद लीग 1 के पहले मैच में लेन्स से 0-1 से और फिर मार्सिले से भी इतने अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

उस मैच में नेमार सहित तीन खिलाड़ियों को रेड कार्ड दिखाया गया था। नेमार ने मैच के अंतिम क्षणों में मार्सिले के डिफेंडर अल्वारों गोंजालोज को मुक्का मार दिया था, जिसके कारण नेमार को रेड कार्ड दिखाया गया था और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। और अब फ्रेंच पेशेवर फुटबाल अनुशासन आयोग (एलपीएफ) ने नेमार पर दो मैचों का प्रतिबंध और एक मैच के लिए निलंबित करने का फैसला किया है।

इसके अलावा अर्जेंटीना के मिडफील्डर लिएंड्रो पेरेडेज पर भी नेमार जितना ही प्रतिबंध लगाया गया है जबकि लेयविन कुरजावा पर छह मैचों का बैन लगाया गया है। पीएसजी ने लीग 1 के अपने तीसरे मैच में बुधवार को 70 फीसदी बॉल पजेशन अपने पास रखा।

मैच के 65वें मिनट में पीएसजी के अब्दोउ डियालो को दूसरा येलो कार्ड जबकि 85वें मिनट में जुआन बर्नेट को येलो कार्ड दिखाया गया, जिसके कारण पीएसजी को अंतिम 10 मिनटों में अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। टीम के लिए एकमात्र गोल ड्रैक्सलर ने इंजुरी टाइम में हेडर के जरिए किया।