A
Hindi News खेल अन्य खेल बार्सिलोना ने जीता स्पेनिश सुपर कप खिताब, इस दिग्गज को पछाड़कर मेसी ने रचा इतिहास

बार्सिलोना ने जीता स्पेनिश सुपर कप खिताब, इस दिग्गज को पछाड़कर मेसी ने रचा इतिहास

एफसी बार्सिलोना ने एक रोमांचक मुकाबले में सेविला को 2-1 से हराकर स्पेनिश सुपर कप का खिताब अपने नाम किया।

बार्सिलोना- India TV Hindi Image Source : AP IMAGES बार्सिलोना

टेंजीर। एफसी बार्सिलोना ने एक रोमांचक मुकाबले में सेविला को 2-1 से हराकर स्पेनिश सुपर कप का खिताब अपने नाम किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रविवार को बार्सिलोना की इस जीत में गोलकीपर मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन ने अहम योगदान। उन्होंने आखिरी मिनट में पेनाल्टी बचाकर अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया। 

बार्सिलोना ने मैच की शुरुआत से ही अपना स्वाभाविक खेले खेला और अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा। हालांकि, सेविला शुरुआती बढ़त बनाने में कामयाब रही, नौवें मिनट में पाब्लो साराबिया मैच का पहला गोल करने में कामयाब हुए। 

एक गोल से पिछड़ने के बाद भी बार्सिलोना ने संयम नहीं खोया और अपना स्वाभाविक खेल जारी रखा। 42वें मिनट डिफेंडर जेरार्ड पीके ने अपनी टीम के लिए बराबरी का गोल दागा। दूसरे हाफ में भी देनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। युवा फारवर्ड ओउसमान डेम्बेले ने 78वें मिनट में बार्सिलोना के लिए दूसरा गोल किया।

दूसरे गोल के बाद प्रशंसकों को लगा कि उनकी टीम आसानी से खिताब पर कब्जा कर लेगी लेकिन अंतिम क्षणों में सेविला को पेनाल्टी मिली। हालांकि, टेर स्टेगन ने बेन येडर के प्रयास पर शानदार बचाव किया और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। लियोनेल मेसी ने रविवार को अपने क्लब बार्सिलोना के साथ रिकॉर्ड 33वां खिताब जीता और कैटलन क्लब के इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ी बने। इसी के साथ मेसी ने आंद्रेस इनिएस्ता को पीछे छोड़ा, जिन्होंने बार्सिलोना क्लब के साथ 32 खिताब जीते हैं।