A
Hindi News खेल अन्य खेल रीयाल मैड्रिड ने शीर्ष पर पहुंचने का मौका गंवाया, सेविला के साथ खेला ड्रॉ

रीयाल मैड्रिड ने शीर्ष पर पहुंचने का मौका गंवाया, सेविला के साथ खेला ड्रॉ

 मौजूदा चैंपियन रीयाल मैड्रिड ने सेविला के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच 2-2 से ड्रा खेलकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में शीर्ष पर पहुंचने का मौका गंवा दिया। 

<p>रीयाल मैड्रिड ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY रीयाल मैड्रिड ने शीर्ष पर पहुंचने का मौका गंवाया, सेविला के साथ खेला ड्रॉ

मैड्रिड। मौजूदा चैंपियन रीयाल मैड्रिड ने सेविला के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच 2-2 से ड्रा खेलकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में शीर्ष पर पहुंचने का मौका गंवा दिया। इस परिणाम का लाभ पहले स्थान पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड को मिला जिसने शनिवार को बार्सिलोना के खिलाफ मैच गोलरहित ड्रा खेला था।

एटलेटिको के 35 मैचों में 77 अंक हैं जबकि रीयाल मैड्रिड के इतने ही मैचों में 75 अंक हैं। बार्सिलोना के भी रीयाल के समान ही अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर में पीछे है। अब जबकि तीन दौर के मैच बचे हुए हैं तब इन तीनों के अलावा सेविला भी खिताब की दौड़ में है। सेविला के 35 मैचों में 71 अंक हैं। सेविला ने दो बार बढ़त हासिल की। इनमें से दूसरा गोल पेनल्टी पर किया गया जिसके लिये वीडियो समीक्षा प्रणाली (वीएआर) का सहारा लिया गया।

रीयाल ने बाद में इसको लेकर शिकायत भी दर्ज करायी। फर्नांडो ने 22वें मिनट में सेविला को बढ़त दिलायी और मध्यांतर तक इसे कायम रखा। मार्को एसेनसियो ने 67वें मिनट में रीयाल की तरफ से बराबरी का गोल दागा। सेविला के इवान रेकिटिक ने 78वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला। रीयाल पर हार का खतरा मंडरा रहा था लेकिन एडेन हेजार्ड ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम के चौथे मिनट में गोल करके उसे एक अंक दिलाया।

अन्य मैचों में वेलेंसिया ने मैक्सी गोमेज के दो गोल तथा थियरी कोरिया के एक गोल की मदद से वल्लाडोलिड को 3-0 से हराया। सेल्टा विगो ने विल्लारीयाल को 4-2 से जबकि इबार ने गेटाफे को 1-0 से पराजित किया। एथलेटिक क्लब और ओसासुना का मैच 2-2 से बराबर छूटा।