A
Hindi News खेल अन्य खेल यूरोपियन खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने महावीर, जीती बॉस चैम्पियनशिप

यूरोपियन खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने महावीर, जीती बॉस चैम्पियनशिप

भारत के महावीर रघुनाथन ने यहां रविवार रात को बेहतरीन फॉर्म का परिचय देते हुए प्रतिष्ठित बॉस जीपी चैम्पियनशिप (फॉर्मूला क्लास) का खिताब अपने नाम कर लिया।

mahaveer-raghunathan- India TV Hindi mahaveer-raghunathan

इमोला (इटली): भारत के महावीर रघुनाथन ने यहां रविवार रात को बेहतरीन फॉर्म का परिचय देते हुए प्रतिष्ठित बॉस जीपी चैम्पियनशिप (फॉर्मूला क्लास) का खिताब अपने नाम कर लिया। इसी के साथ वह यूरोपियन रेसिंग चैम्पियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। दुनिया भर से आए 20 दिग्गज रेसरों के बीच चेन्नई के 19 साल के इस युवा ने सात राउंड में 263 अंक लेकर खिताब पर कब्जा जमाया। 

महावीर (कोलोनी मोटरस्पोर्ट की पीएस रेसिंग टीम का हिस्सा) का यह सीजन शानदार रहा है। उन्होंने सातों राउंड में शीर्ष-3 में जगह बनाई है। उन्होंने रविवार को अपनी पहली रेस की मंजिल तय की।

दूसरी रेस में भाग्य ने उनका साथ दिया। उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी इटली के सालवाटोरे दे प्लानो (एमएम इंटरनेशनल स्पोर्ट) ने चौथे लेप में अपने आप को रेस से बाहर कर लिया था। दे प्लानो 243 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। दूसरे स्थान पर आस्ट्रिया के जोहान लेडेरेमाइर रहे। उन्होंने रेस में 247 अंक हासिल किए।

जीतने के बाद महावीर रघुनाथन ने कहा, "इसमें काफी मजा आया। मैं पी1 हासिल कर सका और फिर चैम्पियनशिप जीत सका, इस बात से मैं बेहद खुश हूं। यह शानदार है। इससे मेरे आत्मविश्वास में इजाफा होगा। मैं अपनी टीम कोलोनी मोटरस्पोर्ट की पीएस रेसिंग को दिल से शुक्रिया कहना चाहता हूं। 

कार्टिग में रेस की बारीकियां सीखने के बाद महावीर ने 2012 में फॉर्मूला का रुख किया और पहली बार जेके एशिया रेसिंग सीरीज में कदम रखा। उन्होंने 2013 में एमआरएफ फॉर्मूला 1600 में शिरकत की। चानी फॉर्मूला मास्टर्स की तीन रेसों में भी उन्होंने हिस्सा लिया।