A
Hindi News खेल अन्य खेल प्रीमियर लीग: अगुएरो की हैट्रिक, मैनचेस्टर सिटी ने आर्सेनल को हराया

प्रीमियर लीग: अगुएरो की हैट्रिक, मैनचेस्टर सिटी ने आर्सेनल को हराया

इस जीत के बाद सिटी 59 अंकों के साथ तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है जबकि आर्सेनल छठे स्थान पर खिसक गई है। शीर्ष पर मौजूद लिवरपूल के 61 अंक हैं लेकिन उसने सिटी से एक मैच कम खेला है।

Denis Suarez of Arsenal gets away from Fernandinho of Manchester City during the Premier League matc- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Denis Suarez of Arsenal gets away from Fernandinho of Manchester City during the Premier League match

अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो की हैट्रिक के दम पर मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 25वें दौर के मैच में आर्सेनल को 3-1 से पराजित किया। सिटी के लिए अगुएरो की अब तक की ये 14वीं हैट्रिक है। इस जीत के बाद सिटी 59 अंकों के साथ तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है जबकि आर्सेनल छठे स्थान पर खिसक गई है। शीर्ष पर मौजूद लिवरपूल के 61 अंक हैं लेकिन उसने सिटी से एक मैच कम खेला है।

मैच की शुरुआत मेजबान टीम के लिए दमदार रही और पहले मिनट में अगुएरो ने गोल करके सिटी को 1-0 से आगे कर दिया। आर्सेनल हालांकि, वापसी करने में कामयाब रही। 11वें मिनट में फ्रेंच डिफेंडर लौरेंट कोसिएलनी ने 18 गज के बॉक्स के भीतर से हेडर के जरिए गोल करते हुए मेहमान टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया।

पहला हाफ समाप्त होने से पहले सिटी एक बार फिर बढ़त बनाने में कामयाब रही। 44वें मिनट में छह गज के बॉक्स के अंदर मौजूद अगुएरो ने बाएं फ्लेंक से मिले पास पर आसान सा गोल दागा।

सिटी के लिए दूसरा हाफ दमदार रहा। उसने मौजूदा चैम्पियन जैसा ही खेल दिखाया और मेहमान टीम को अटैक करने के अधिक मौके नहीं दिए। मेजबान टीम ने अधिक बॉज पोजेशन रखते हुए आर्सेनल की डिफेंस पर दबाव बनाया जिसका परिणाम उन्हें 61वें मिनट में मिला। अगुएरो ने दमदार गोल किया और अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए सिटी की जीत सुनिश्चित कर दी।