A
Hindi News खेल अन्य खेल चैंपियंस लीग : मैनचेस्टर यूनाईटेड ने फिर पेरिस सेंट जर्मेन को हराया, बार्सिलोना ने भी दर्ज की जीता

चैंपियंस लीग : मैनचेस्टर यूनाईटेड ने फिर पेरिस सेंट जर्मेन को हराया, बार्सिलोना ने भी दर्ज की जीता

मार्कस रशफोर्ड के अंतिम लम्हों में दागे गोल की बदौलत मैनचेस्टर यूनाईटेड ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के मुकाबलों के पहले दिन एक बार फिर पेरिस सेंट जर्मेन को हराया। 

Manchester United beat PSG, Lionel Messi scores in Barcelona rout- India TV Hindi Image Source : AP Manchester United beat PSG, Lionel Messi scores in Barcelona rout

रिस। मार्कस रशफोर्ड के अंतिम लम्हों में दागे गोल की बदौलत मैनचेस्टर यूनाईटेड ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के मुकाबलों के पहले दिन एक बार फिर पेरिस सेंट जर्मेन को हराया। रशफोर्ड के 87वें मिनट में दागे गोल की बदौलत यूनाईटेड ने मंगलवार को 2-1 से जीत दर्ज की। 

यूनाईटेड की टीम 18 महीने पहले भी कई खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी और पहले चरण में 0-2 की हार के बाद पेरिस सेंट जर्मेन से भिड़ने पहुंची थी और तब भी रशफोर्ड के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम 3-1 की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही थी। 

दूसरी तरफ लियोनल मेस्सी की बार्सिलोना की टीम और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की यूवेंटस की टीम ने शानदार शुरुआत की। मेस्सी ने पेनल्टी पर गोल दागा जिससे हंगरी के फेरेंकवारोस के खिलाफ बार्सिलोना ने 5-1 की आसान जीत दर्ज की। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : कोलकाता के खिलाफ 58 रन बनाते ही एबी डी विलियर्स अपने नाम करेंगे ये खास रिकॉर्ड!

बार्सिलोना की टीम यूरोप की इस शीर्ष क्लब प्रतियोगिता के पिछले सत्र के क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 8-2 की करारी हार से उबरने की कोशिशों में जुटी है। 

पिछले हफ्ते कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद रोनाल्डो इटली की चैंपियन टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन उनके विकल्प के तौर पर खेल रहे अल्वारो मोराता के दो गोल की बदौलत यूवेंटस ने डाइनेमो कीव को 2-0 से हराया। 

इसके अलावा लाजियो, लेपजिग और क्लब ब्रूग ने भी जीत दर्ज की जबकि चेल्सी और सेविला का मुकाबला गोल रहित बराबरी पर छूटा। रेनेस और क्रेसनोडर ने भी 1-1 से ड्रॉ खेला।