A
Hindi News खेल अन्य खेल मेसी की आलोचना से पलटे माराडोना, कहा था आप उस खिलाड़ी को कप्तान नहीं बना सकते जो मैच से पहले 20 बार टॉयलेट जाता है

मेसी की आलोचना से पलटे माराडोना, कहा था आप उस खिलाड़ी को कप्तान नहीं बना सकते जो मैच से पहले 20 बार टॉयलेट जाता है

 "मैं जानता हूं की लियो कौन है। मैं जानता हूं कि वह दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। अगर मैच से पहले 20 खिलाड़ी टॉयलेट जाते हैं तो मैंने मेसी का नाम कभी नहीं लिया।"

Messi- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES मेसी की आलोचना से पलटे माराडोना

कूलियाकन। अर्जेटीना के महान खिलाड़ी डिएगो माराडोना का कहना है कि उनके और लियोनेल मेसी के बीच की दोस्ती बहुत बड़ी है और कोई भी पत्रकार इसकी गहराई को बयां नहीं कर सकता। 'ईएसपीएन' के अनुसार, मेक्सिको के क्लब डोराडोस डे सिनालोआ के मुख्य कोच माराडोन ने इस महीने के शुरुआत में कहा था कि "आप उस खिलाड़ी को कप्तान नहीं बना सकते जो मैच से पहले 20 बार टॉयलेट जाता है।" 

माराडोना ने रविवार को अपनी टीम के जीतने के बाद यहां पत्रकारों से कहा, "मैं जानता हूं की लियो कौन है। मैं जानता हूं कि वह दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। अगर मैच से पहले 20 खिलाड़ी टॉयलेट जाते हैं तो मैंने मेसी का नाम कभी नहीं लिया।"

माराडोना ने कहा, "लोग यह चाहते हैं कि मेरे और मेसी के बीच में दूरियां पैदा हों लेकिन वे ऐसा नहीं कर सकते। मेरे और मेसी के बीच की दोस्ती बहुत बड़ी है और कोई भी पत्रकार इसकी गहराई को बयां नहीं कर सकता। मैं कह रहा हूं कि मेसी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है।"

'फोक्स स्पोर्ट्स' को दिए बयान में माराडोना ने कहा था "हमें मेसी को भगवान नहीं मानना चाहिए। बार्सिलोना के लिए खेलते वक्त वह मेसी होते हैं, लेकिन अर्जेटीना के लिए खेलते हुए वह एक अलग ही मेसी होते हैं।"

माराडोना ने कहा, "मेसी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन वह किसी टीम का नेतृत्व नहीं कर सकते। उन्हें नेतृत्वकर्ता बनाना फिजूल है। वह भी एक ऐसे इंसान को जो मैच से पहले 20 बार टॉयलेट जाता हो।"

कई अहम मैचों में मेसी घबराए हुए रहते हैं और इसी तथ्य पर प्रकाश डालते हुए माराडोना ने यह टिप्पणी की है। इस साल रूस में फीफा विश्व कप टूर्नामेंट में मेसी टीम के लिए कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। अर्जेटीना को ग्रुप स्तर से ही बाहर होना पड़ा।