A
Hindi News खेल अन्य खेल ISL- खिताबी जीत के बाद मुंबई सिटी के कोच सर्गियो लोबेरा ने भारतीय खिलाड़ियों को जमकर सराहा

ISL- खिताबी जीत के बाद मुंबई सिटी के कोच सर्गियो लोबेरा ने भारतीय खिलाड़ियों को जमकर सराहा

मुंबई ने शनिवार को आईएएसएल के फाइनल मुकाबले में बिपिन सिंह के गोल के कारण मुंबई सीटी ने एटीके मोहन बगान को 2-1 से हराकर खिताब जीता था।  

ISL, ISL 7, Soports, Football - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@MUMBAICITYFC Mumbai City FC

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का पहली बार खिताब जीतने के बाद मुंबई सिटी के कोच सर्गियो लोबेरा ने इसका श्रेय भारतीय खिलाड़ियों को देते हुए कहा है कि ट्रॉफी जीतने में उनकी भूमिका अहम रही। मुंबई ने शनिवार को आईएएसएल के फाइनल मुकाबले में बिपिन सिंह के गोल के कारण मुंबई सीटी ने एटीके मोहन बगान को 2-1 से हराकर खिताब जीता था।

लोबेरा ने कहा, "भारतीय खिलाड़ियों के स्तर के कारण हमें जीत मिली क्योंकि टीम में छह भारतीय खिलाड़ी खेल रहे थे। बिपिन ने सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन जब टीम अच्छा कर रही है तो किसी भी खिलाड़ी के लिए उभरना आसान होता है।"

यह भी पढ़ें- पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास, विजय हजारे ट्रॉफी में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

उन्होंने कहा, "यह किसी एक या दो खिलाड़ी की बात नहीं है। टीम में कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने सत्र में काफी मेहनत की है। मौका मिले या नहीं मिले पर खिलाड़ी हमेशा मुस्कुराते रहे और उन्होंने अपने रवैये को सकारात्मक रखा। मैं बहुत खुश हूं क्योंकि टीम में सभी ट्रॉफी जीतने के हकदार थे।"

44 वर्षीय लोबेरा ने कहा, "यह सिर्फ कोच की बात नहीं है। ट्रॉफी जीतने के लिए आपको अच्छे खिलाड़ी, स्टाफ और क्लब भी चाहिए। एक सत्र में दो ट्रॉफी जीतना आसान नहीं है। हमने क्लब के साथ इतिहास रचा है।"

यह भी पढ़ें- On This Day : 20 साल पहले जब लक्ष्मण रेखा के आगे बेबस हुए कंगारू तो भारत ने रचा इतिहास

उन्होंने कहा, "शुरुआत से अंत तक यह काफी चुनौतीपूर्ण रहा। हमें बायो बबल में रहना पड़ा, काफी छोटा सत्र था और मैचों के बीच कम समय था। यह मुंबई के लिए ही नहीं अन्य टीमों के लिए भी काफी कठिन था। लेकिन अंत में ट्रॉफी जीतना सुखद रहा क्योंकि सभी ने देखा कि टीम में सभी खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की।"

लोबेरा का मुंबई के साथ यह पहला सत्र था। लीग चरण में शीर्ष टीम रहने के कारण मुंबई 2022 एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।