A
Hindi News खेल अन्य खेल आईएसएल: मुंबई सिटी को लगा तगड़ा झटका, घुटने की चोट के कारण बाहर हुआ यह खिलाड़ी

आईएसएल: मुंबई सिटी को लगा तगड़ा झटका, घुटने की चोट के कारण बाहर हुआ यह खिलाड़ी

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी मुम्बई सिटी एफसी के डिफेंडर देवेंद्र सिंह चोट के करण लीग के पांचवें सीजन से बाहर हो गए हैं। 

Mumbai City FC- India TV Hindi Image Source : ISL हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी मुम्बई सिटी एफसी के डिफेंडर देवेंद्र सिंह चोट के करण लीग के पांचवें सीजन से बाहर हो गए हैं। 

मुम्बई। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी मुम्बई सिटी एफसी के डिफेंडर देवेंद्र सिंह चोट के करण लीग के पांचवें सीजन से बाहर हो गए हैं। 23 साल के देवेंद्र के घुटने में चोट है और इससे उबरने के लिए उन्हें ऑपरेशन कराना होगा। इसके बाद वह क्लब के साथ रीहेबिलिटेशन में रहेंगे।

इस युवा डिफेंडर ने बीते सीजन में आइलैंर्ड्स नाम से मशहूर मुम्बई सिटी एफसी के साथ करार किया था और केरला ब्लास्टर्स के साथ हुए मुकाबले के दौरान उन्होंने आईएसएल में डेब्यू भी किया था। इसके बाद बीते सीजन में देवेंद्र ने मुम्बई के लिए कुल आठ मैच खेले और अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई। इसके बाद क्लब ने देवेंद्र के साथ करार में दो साल का विस्तार किया।

इस बीच मुम्बई सिटी एफसी ने देवेंद्र के स्थान पर 27 साल के डिफेंडर जॉयनर लाउरेंको के साथ करार की घोषणा की है। लाउरेंको इस सीजन की समाप्ति तक क्लब के साथ बने रहेंगे।

लाउरेंको ने अपना फुटबाल करियर गोवा के क्लब-गोवा वेल्हा के साथ शुरू किया था। वह इसके बाद डेम्पो एफसी के लिए अंडर-15, अंडर-16 और अंडर-19 स्तर पर खेले।

अपने करियर के अगले पड़ाव में लाउरेंको न 2010 में 19 साल की उम्र में स्पोर्टिग क्लब दे गोवा के साथ करार किया। लाउरेंको सात सीजन तक स्पोर्टिग के लिए खेले। उनके टीम में रहते हुए स्पोर्टिंग टीम 2013-14 के फेडरेशन कप में उपविजेता रही। स्पोर्टिग के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए लाउरेंको ने भारतीय टीम में स्थान पक्का किया और 2014 के एशियाई खेलों में अंडर-23 टीम के लिए खेले। 

स्पोर्टिग के साथ लम्बे करार के बाद लाउरेंको ने 2017 में आईएसएल की बेंगलुरू एफसी के साथ करार किया। 

हीरो इंडियन सुपर लीग के पांचवें सीजन के अपने तीसरे मुकाबले में मुम्बई सिटी एफसी का सामना 19 अक्टूबर को एफसी पुणे सिटी से होगा। यह महाराष्ट्र डर्बी मैच मुम्बई फुटबाल एरेना में खेला जाएगा।