A
Hindi News खेल अन्य खेल मेरा सपना फुटबॉल जगत में 'बैलन डिओर' अवार्ड जीतने का है - सैडियो माने

मेरा सपना फुटबॉल जगत में 'बैलन डिओर' अवार्ड जीतने का है - सैडियो माने

माने 2019 में इसके दावेदार थे लेकिन तब वह मेस्सी, वर्जिल वान दिज्क और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद चौथे स्थान पर रहे थे जबकि तब उन्होंने अपने क्लब और देश सेनेगल की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया था। 

Sadio Mane- India TV Hindi Image Source : GETTY Sadio Mane

नई दिल्ली| सैडियो माने जब 2019 में फुटबॉल के सर्वश्रेष्ठ वार्षिक पुरस्कारों में से एक बैलन डिओर के मतदान में चौथे स्थान पर आये तो लियोनेल मेस्सी ने भी निराशा व्यक्त की थी लेकिन लिवरपूल के इस स्टार को अब भी उम्मीद है कि वह एक दिन जरूर यह प्रतिष्ठित सम्मान हासिल करने में सफल रहेंगे।

बैलन डिओर पुरस्कार हर साल पिछले सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है। माने 2019 में इसके दावेदार थे लेकिन तब वह मेस्सी, वर्जिल वान दिज्क और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद चौथे स्थान पर रहे थे जबकि तब उन्होंने अपने क्लब और देश सेनेगल की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया था।

माने ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘देखते हैं कि बैलन डिओर को लेकर क्या होता है लेकिन मेरा सपना बैलन डिओर जीतने का है और मैं एक दिन इसे हासिल करना चाहूंगा। ’’ कोविड-19 महामारी के कारण 2020 का बैलन डिओर पुरस्कार समारोह रद्द कर दिया गया था। माने ने लिवरपूल को 30 साल में पहली बार प्रीमियर लीग का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी है।