A
Hindi News खेल अन्य खेल फ्रेंच ओपन: ‘लाल बजरी के बादशाह’ नडाल ने 10वीं बार जीता खिताब, वावरिंका को हराया

फ्रेंच ओपन: ‘लाल बजरी के बादशाह’ नडाल ने 10वीं बार जीता खिताब, वावरिंका को हराया

लाल बजरी के बादशाह कहे जाने वाले स्पेन के राफेल नडाल ने एक बार फिर अपनी धाक दिखाते हुए रविवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत लिया।

Rafael Nadal | Getty Images- India TV Hindi Rafael Nadal | Getty Images

पेरिस: लाल बजरी के बादशाह कहे जाने वाले स्पेन के राफेल नडाल ने एक बार फिर अपनी धाक दिखाते हुए रविवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत लिया। नडाल ने रिकॉर्ड 10वीं बार यह खिताब जीता है। नडाल ने फाइनल में विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे को मात देकर आए तीसरी वरीय स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका को परास्त कर खुद को फ्रेंच ओपन का बादशाह बनाए रखा।

Stan Wawrinka and Rafael Nadal | Getty Images

अपनी-अपनी ट्रॉफी के साथ स्टान वावरिंका और राफेल नडाल। (Getty Images)

नडाल ने वावरिंका को सीधे सेटों में 6-2, 6-3, 6-1 से मात दी। यह नडाल के करियर का 15वां ग्रैंड स्लैम खिताब है। वहीं वावरिंका अपने चौथा ग्रैंड स्लैम और दूसरा फ्रेंच ओपन खिताब जीतने से चूक गए। नडाल ने अपना पहला फ्रेंच ओपन खिताब 2005 में जीता था। वहीं इस खिताब से पहले उन्होंने 2014 मे फ्रेंच ओपन पर कब्जा जमाया था। अब 2 साल बाद एक बार फिर इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है।

वावरिंका ने 2015 में फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। फ्रेंच ओपन में नडाल की बादशाहत का यह आलम है कि 2005 के बाद से सिर्फ 2016 में नोवाक जोकोविक, 2009 में रोजर फेडरर और 2015 में वावरिंका ही पेरिस में मेंस सिंगल्स का खिताब जीत पाए हैं।