A
Hindi News खेल अन्य खेल वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का खेलना संदिग्ध, ये है वजह

वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का खेलना संदिग्ध, ये है वजह

स्टार भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की कोहनी का आपरेशन हुआ है जिसकी वजह से उनका दोहा में होने वाली वर्ल्ड चैम्पियनशिप में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

<p>नीरज चोपड़ा, जेवलिन...- India TV Hindi Image Source : TWITTER नीरज चोपड़ा, जेवलिन थ्रोअर

मुंबई। स्टार भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की कोहनी का आपरेशन हुआ है जिससे दोहा में 27 सितंबर से छह अक्तूबर तक विश्व चैम्पियनशिप में उनकी भागीदारी अनिश्चित हो गई है। नीरज का आपरेशन कोकिलाबेन अस्पताल में डाक्टर दिनशॉ पर्डीवाला ने किया। नीरज ने ट्वीट कर ये जानकारी दी। नीरज ने ट्वीट में लिखा, ‘‘डाक्टर दिनशॉ पर्डीवाला से मुंबई में आपरेशन कराया। अभ्यास शुरू करने के लिये कुछ महीने इंतजार करना होगा। हर दुर्घटना के पीछे कुछ अच्छा छिपा होता है। ईश्वर आपको और बेहतर बनाना चाहते हैं।’’


 
21 साल के नीरज को अप्रैल में एनआईएस पटियाला में खेलते हुए कोहनी में दर्द हुआ था। डाक्टर पर्डीवाला इससे पहले सुशील कुमार, साइना नेहवाल, पी वी सिंधू, योगेश्वर दत्त, विनेश फोगाट, अनिल कुमार, एचएस प्रणॉय का इलाज कर चुके हैं। कोहनी की चोट के कारण नीरज दोहा में 21 से 24 अप्रैल तक एशियाई चैम्पियनशिप भी नहीं खेल पाए थे।

गौरतलब है कि नीरज चोपड़ा ने साल 2016 में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में 86.48 मीटर भाला फेंककर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता था। साल 2018 में गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में भी नीरज ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था। इसी साल नीरज ने एशियन गेम्स में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (88.06 मीटर) करते हुए भारत की झोली में गोल्ड डाला था। एशियन गेम्स के इतिहास में जेवलिन थ्रो में ये भारत का पहला गोल्ड मेडल था।