Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल अन्य खेल महेश भूपति ने इटली के खिलाफ...

महेश भूपति ने इटली के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से पहले कहा, 'अब बहाने के लिये कोई गुंजाइश नहीं'

भारतीय डेविस कप टीम के कप्तान महेश भूपति ने कहा है कि इटली के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड ग्रुप क्वालीफायर मुकाबले में उनकी टीम के पास अब बहाने बनाने का समय नहीं है। 

IANS
IANS 30 Jan 2019, 18:40:56 IST

कोलकाता: भारतीय डेविस कप टीम के नॉन प्लेइंग कप्तान महेश भूपति ने कहा है कि इटली के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड ग्रुप क्वालीफायर मुकाबले में उनकी टीम के पास अब बहाने बनाने का समय नहीं है। भारत और इटली की टीमें कलकत्ता साउथ क्लब में डेविस कप के वर्ल्ड ग्रुप क्वालीफायर का मुकाबला खेलेंगी। जहां मुकबला होना है वह ग्रास कोर्ट है। भूपति ने कहा है कि ग्रास कोर्ट पर भारत को फायदा होगा क्योंकि इटली की टीम हार्ड कोर्ट पर ज्यादा मजबूत है। 

उन्होंने कहा, "हमारा मानना है कि हमारे पास ग्रास कोर्ट पर इटली को मात देने का यह सर्वश्रेष्ठ मौका है। हार्ड और क्ले कोर्ट पर वह काफी मजबूत हैं।"

भूपति ने कहा, "अब हम ग्रास कोर्ट पर खेल रहे हैं और अब मुझे नहीं लगता कि हमारे पास बहाने बनाने का समय है।"

कोच जीशान अली की टीम में रोहन बोपन्ना-दिविज शरण के जिम्मे युगल वर्ग की जिम्मेदारी है। वहीं एकल वर्ग में प्रजनेश गुणास्वेरन और रामकुमार रामनाथन हैं। भारतीय टीम ने शुरुआती पांच दिन जिमखाना क्लब में अभ्यास किया। इसके बाद वह साउथ क्लब कोर्ट अभ्यास करने गए। 

भूपति से जब पूछा गया कि इसका मैच के दिन कितना फायदा होगा तो उन्होंने कहा, "हमें इसका पता शनिवार को चलेगा कि हमें इसका फायदा हुआ है कि नहीं। बीते दो दिन काफी ठंडे रहे। इसका भी कोर्ट पर असर पड़ेगा। आज धूप निकली है और गर्मी भी है इसलिए कोर्ट में थोड़ी तेजी थी। हम नहीं जानते की शुक्रवार और शनिवार को क्या होने वाला है।"

इटली इस मुकाबले में अपने स्टार खिलाड़ी फाबियो फोगनिनि के बिना उतरेगी। उसकी टीम में मार्को चेचेहिनाटो, आंद्रेस सेप्पी, माटो बेरेटिनि, थॉमस फाबियानो और सिमोने बोलेली हैं। 

भूपति ने कहा, "टीम में ऐसा विश्वास है कि हर कोई जीत में योगदान दे सकता है। उम्मीद है कि इस सप्ताह के अंत में हम इटली को मात दे दें।''

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन