A
Hindi News खेल अन्य खेल तोक्यो ओलंपिक के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता: थॉमस बाक

तोक्यो ओलंपिक के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता: थॉमस बाक

तोक्यो ओलंपिक के मुख्य कार्यकारी अधिकरी तोशीरो मुतो हालांकि साफ कर चुके है कि 23 जुलाई 2021 से प्रस्तावित इन खेलों के लिए टीके की जरूरत अनिवार्य नहीं होगी।

Tokyo Olympic - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Tokyo Olympic 

कोविड-19 के कारण एक साल के लिए स्थगित तोक्यो ओलंपिक के शुरु होने में लगभग 310 दिन बचे हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के पास इस वैश्विक खेलों के आयोजन को लेकर अभी कोई स्पष्टता नहीं है। 

आईओसी अघ्यक्ष थॉमस बाक ने इस सप्ताह आईओसी कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद कहा, ‘‘ अगले साल कैसा माहौल होगा, हम नहीं जानते।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ओलंपिक के लिए अंतिम परिदृश्य और अंतिम रूख क्या होगा, इसका ठोस जवाब देना अभी जल्दबाजी होगी।’’ 

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : CSK में रैना की भरपाई कर सकता है ये बल्लेबाज, स्कॉट स्टाइरिस ने दिया बड़ा बयान

चार वर्षों में होने वाले इन खेल आयोजन को लेकर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए गठित जापान की कार्यबल की कई बैठकें हो चुकी है। इसके कुछ नतीजों के बारे में 24-25 सितंबर को पता चलेगा जब आईओसी और जापानी अधिकारी औपचारिक ऑनलाइन बैठकों में मुलाकात करेंगे। 

तोक्यो ओलंपिक के मुख्य कार्यकारी अधिकरी तोशीरो मुतो हालांकि साफ कर चुके है कि 23 जुलाई 2021 से प्रस्तावित इन खेलों के लिए टीके की जरूरत अनिवार्य नहीं होगी। बाक को कोविड-19 की अधिक जांच और टीके के तैयार होने की संभावना से उम्मीद है कि इन खेलों का आयोजन होगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘ इससे खेलों की आयोजन समिति को काफी मदद मिलेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ इन सब पर खेलों से पहले किसी स्तर पर हमें सही फैसला करना होगा।’’