A
Hindi News खेल अन्य खेल अमेरिकी ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच और पेत्रा क्वितोवा

अमेरिकी ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच और पेत्रा क्वितोवा

विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

<p>अमेरिकी ओपन के प्री...- India TV Hindi Image Source : PTI अमेरिकी ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच और पेत्रा क्वितोवा 

वाशिंगटन| विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष एकल वर्ग में जोकोविच ने शुक्रवार को खेले गए तीसरे दौर के मुकाबले में जर्मनी के जन-लेनार्ड स्ट्रफ को 6-3, 6-3, 6-1 से शिकस्त दी। अपने चौथे अमेरिका ओपन खिताब की तलाश में लगे जोकोविच ने 28वीं सीड स्ट्रफ को एक घंटे 42 मिनट में मात दी। 

जोकोविच ने इस जीत के बाद कहा, " मेरी तरह से यह एक शानदार प्रदर्शन था। मैं उनके सर्व को अच्छे से पढ़ने में सफल रहा। मैंने लय तलाश ली थी, खासकर पहले सेट के बाद। दूसरे और तीसरे सेट में कोर्ट पर बेहद शानदर अहसास था।"

टॉप सीड जोकोविच ने आगे कहा, " मैं पिछले कुछ सप्ताह से काफी अच्छा खेल रहा हूं। अच्छी ट्रेनिंग कर रहा हूं, सही चीजों पर ध्यान केंद्रीत कर रहा हूं और प्रदर्शन स्तर उंचा बनाए रखता हूं। मैं अपने खेल को लेकर पूरी तरह से आश्चवस्त हूं।"

क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए जाकोविच का सामना अब 20वीं सीड पाब्लो कैरेनो बुस्टा से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में रिकार्डस बेरानकिस को 6-4, 6-3, 6-2 से पराजित किया।

महिला एकल वर्ग में छठी सीड क्वितोवा ने जेसिका पेगुला को 6-4, 6-3 से हराकर अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की की। वह अपने करियर में अब तक 20 बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची है।  क्वितोवा ने जीत के बाद कहा, " मैं समझती हूं कि पूरे समय मैच का स्तर पर सही था। हम दोनों ने अच्छी टेनिस खेली।" अगले दौर में क्वितोवा का सामना अमेरिका की शेल्बी रोजर्स से होगा।