A
Hindi News खेल अन्य खेल एटीपी रैंकिंग: नोवाक जोकोविक टॉप पर कायम, रोजर फेडरर 3 स्थान फिसले

एटीपी रैंकिंग: नोवाक जोकोविक टॉप पर कायम, रोजर फेडरर 3 स्थान फिसले

रिकॉर्ड सातवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविक सोमवार को जारी एटीपी की ताजा रैंकिंग में टॉप पर बरकरार हैं। 

<p>नोवाक जोकोविक</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES नोवाक जोकोविक

मेड्रिड: रिकॉर्ड सातवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविक सोमवार को जारी पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में टॉप पर बरकरार हैं। इस रैंकिंग में हालांकि, खराब फॉर्म में चल रहे स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर को तीन स्थान का नुकसान हुआ है। जोकोविक से ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में हार का सामना करने वाले स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल इस रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कायम हैं। 

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में ही हारकर बाहर होने वाले फेडरर तीन स्थान नीचे फिसलते हुए छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। 

ज्वेरेव एक स्थान ऊपर उठकर तीसरे, मार्टिन चौथे और एंडरसन पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा, जापान के की निशिकोरी को भी दो स्थानों का फायदा मिला है। वे सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह आठवें स्थान पर बरकरार हैं। अमेरिका के जॉन इसनेर एक स्थान ऊपर उठकर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं क्रोएशिया के मारिन सिलिक तीन स्थान नीचे गिरते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

इस बार अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाले फ्रांस के खिलाड़ी लुकास पाउइले 14 स्थानों की छलांग लगाते हुए 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं।