A
Hindi News खेल अन्य खेल नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन से रह सकते हैं बाहर

नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन से रह सकते हैं बाहर

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपना कोविड-वैक्सीन स्टेटस बताने से इंकार किया है, जिसके बाद से उनके अगले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने पर संशय पैदा हो गया है।

Novak Djokovic may be ruled out of Australian Open- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Novak Djokovic may be ruled out of Australian Open

सिडनी। विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपना कोविड-वैक्सीन स्टेटस बताने से इंकार किया है, जिसके बाद से उनके अगले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने पर संशय पैदा हो गया है। स्टेट ऑफ विक्टोरिया ने कहा है कि पूरी तरह से वैक्सीनेटेड नहीं हुए खिलाड़ी इस इवेंट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

संघीय आव्रजन मंत्री एलेक्स हावकी ने बुधवार को एबीसी न्यूज को दिए साक्षात्कार में राज्य के इस फैसले की पुष्टि की है। हावकी ने कहा, "सरकार ने अपनी सीमाएं स्थापित करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए आपको दोहरा टीका लगवाना होगा।"

विक्टोरियन प्रीमियर डेनियल एंड्रयूज इस बात पर अड़े हुए हैं कि किसी के लिए भी छूट नहीं दी जाएगी।

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच ने कहा, "मुझे अब भी नहीं पता कि मैं मेलबर्न जा पाऊंगा या नहीं। मैं अपना स्टेटस नहीं बताऊंगा कि मैंने वैक्सीन ली है या नहीं। यह एक निजी मामला है और एक अनुचित जांच है।"

जोकोविच नौ बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम कर चुके हैं।