A
Hindi News खेल अन्य खेल नोवाक जोकोविक ने लगातार चौथी बार जीता ATP टाइटल

नोवाक जोकोविक ने लगातार चौथी बार जीता ATP टाइटल

लंदन: विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक ने रविवार को हुए ATP वर्ल्ड टूर फाइनल्स टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर को हराकर खिताबी जीत हासिल

जोकोविक ने लगातार...- India TV Hindi जोकोविक ने लगातार चौथी बार जीता ATP टाइटल

लंदन: विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक ने रविवार को हुए ATP वर्ल्ड टूर फाइनल्स टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर को हराकर खिताबी जीत हासिल की। जोकोविक का यह लगातार चौथा एटीपी फाइनल्स खिताब है। यह उनका कुल पांचवां खिताब है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 28 वर्षीय सर्बिया स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज मुकाबले में फेडरर से हार झेल चुके थे, लेकिन उन्होंने रविवार को फाइनल मुकाबले में फेडरर को केवल 80 मिनटों में 6-3, 6-4 से मात देकर खिताब अपने नाम किया।

जोकोविक का यह इस सत्र का 11वां खिताब है, जिसमें तीन ग्रैंड स्लैम खिताब शामिल हैं। इस सत्र में उन्होंने 88 मैच खेले और 82 में जीत हासिल की है।

खिताब जीतने के बाद जोकोविक ने कहा, "इस उपलब्धि के लिए मुझे बहुत गर्व है। इससे बेहतर सत्र हो ही नहीं सकता था। यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा सत्र रहेगा।"

जोकोविक ने सबसे यह खिताब साल 2008 में जीता था। पांच एटीपी फाइनल्स खिताब के साथ जोकोविक ने इवांन लेंडल को पीछे छोड़ दिया है।

फेडरर ने कहा, "हार में कोई मजा नहीं है, लेकिन यह सप्ताह अच्छा था। मैच में काफी अवसर मिले थे, लेकिन जोकोविक इस जीत के योग्य हैं।"