A
Hindi News खेल अन्य खेल हॉकी प्रो लीग के लिए न्यूजीलैंड ने भारत आने से किया इनकार

हॉकी प्रो लीग के लिए न्यूजीलैंड ने भारत आने से किया इनकार

न्यूजीलैंड की पुरुष हॉकी टीम ने कोरोना के कारण हॉकी प्रो लीग मैचों में खेलने के लिए भारत आने से मना कर दिया है। 

<p>हॉकी प्रो लीग के लिए...- India TV Hindi Image Source : GETTY हॉकी प्रो लीग के लिए न्यूजीलैंड ने भारत आने से किया इनकार

नई दिल्ली| न्यूजीलैंड की पुरुष हॉकी टीम ने कोरोना के कारण हॉकी प्रो लीग मैचों में खेलने के लिए भारत आने से मना कर दिया है। न्यूजीलैंड के मना करने के बाद इन मुकाबलों को स्थगित कर दिया गया है। हॉकी प्रो लीग में न्यूजीलैंड को भारत दौरे पर 29 और 30 मई को भुवनेश्वर में दो मैच खेलने थे।

सूत्र ने आईएएनएस से सोमवार को कहा, " भारत में जारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण न्यूजीलैंड की पुरुष हॉकी टीम ने भारत के खिलाफ होने वाले हॉकी प्रो लीग मैचों के लिए ओडिशा का दौरा करने से मना कर दिया है।"

इन मैचों के माध्यम से भारत के पास ओलंपिक के लिए अपनी तैयारियों को मजबूती देने का मौका था। इससे पहले, हॉकी प्रो लीग में भारत का यूरोप दौरा भी स्थगित कर दिया गया था। बढ़ते कोरोना मामलों के कारण भारतीय पुरुष हॉकी टीम का स्पेन और जर्मनी के खिलाफ होने वाले आगामी एफआईएच प्रो लीग के मुकाबले को स्थगित कर दिया गया है।

जर्मनी ने भारत के यात्रियों को प्रतिबंधित कर दिया है, इसलिए देश में कोविड मामलों में हो रही लगातार बढ़ोतरी के कारण 22 और 23 मई को हैम्बर्ग में हॉकी प्रो लीग मैचों में भारत का खेलना मुश्किल है।

पिछले महीने ही ब्रिटेन ने कोरोनो वायरस मामलों के कारण भारत के यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके कारण 8 और 9 मई को लंदन में होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैच खेलने के लिए राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम को अपना दौरा रद्द करना पड़ा था।

भारतीय टीम ने पिछले महीने ही एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों में अर्जेंटीना दौरे पर में अपने मुकाबले खेले थे। भारत के 33 खिलाड़ियों का मुख्य समूह इस समय बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण में ट्रेनिंग कर रहे हैं।