A
Hindi News खेल अन्य खेल अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ महासंघ का ऐलान, जून 2021 में होगा ओलंपिक क्वालीफाइंग

अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ महासंघ का ऐलान, जून 2021 में होगा ओलंपिक क्वालीफाइंग

अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ महासंघ (आईजीएफ) ने घोषणा की है कि टोक्यो ओलंपिक गोल्फ क्वालीफाइंग को जून 2021 तक बढ़ाया दिया गया है।

Olympic qualifying to be announced in June 2021 of International Golf Federation- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Olympic qualifying to be announced in June 2021 of International Golf Federation

बर्न। अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ महासंघ (आईजीएफ) ने घोषणा की है कि टोक्यो ओलंपिक गोल्फ क्वालीफाइंग को जून 2021 तक बढ़ाया दिया गया है और अब पुरुष गोल्फरों को अगले साल 21 जून तक तथा महिला गोल्फरों को 28 जून तक ओलंपिक गोल्फ रैंकिंग (ओजीएफ) अंक जुटाने होंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आईजीएफ और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने 2021 में प्रतियोगिताओं की नई तारीखों को समायोजित करने की घोषणा की। इसमें पुरुष और महिलाओं समेत 60 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

ओजीआर पुरुषों और महिलाओं की वल्र्ड गोल्फ रैंकिंग (डब्ल्यूडब्ल्यूजीआर) के लिए आधिकारिक वल्र्ड गोल्फ रैंकिंग (ओडब्ल्यूजीआर) पर आधारित है। ओडब्ल्यूजीआर और डब्ल्यूडब्ल्यूजीआर के कार्यकारी बोर्ड 20 मार्च को निर्धारित की गई रैंकिंग को कोविड-19 महामारी के कारण अब निलंबित किया जाएगा।

प्रत्येक रैंकिंग को फिर से शुरू करने के बारे में घोषणा की जाएगी। क्वालीफाइंग अवधि के अंत के समय टॉप 15 खिलाड़ी ओलंपिक कोटा पाने में सफल रहेंगे। इसमें एक देश से अधिकतम चार ही खिलाड़ी होंगे।

ये भी पढ़ें - कोविड-19 के कारण डायमंड लीग नहीं होने से निराश हैं भाला फेंक एथलीट शिवपाल सिंह

टॉप 15 खिलाड़ी के अलावा बाकी खिलाड़ी अपनी विश्व रैंकिंग के आधार पर ओलंपिक कोटा पाने के योग्य होंगे। इसमें प्रत्येक देश से दो खिलाड़ी होंगे।