A
Hindi News खेल अन्य खेल फ़्रांस की फुटबॉल 'लीग 1' का सीजन अचानक समाप्त करने पर लियोन टीम ने जताई आलोचना

फ़्रांस की फुटबॉल 'लीग 1' का सीजन अचानक समाप्त करने पर लियोन टीम ने जताई आलोचना

फ्रांस के चोटी के क्लब लियोन ने लीग 1 सत्र को अचानक समाप्त करने के लिये रविवार को फ्रांसीसी फुटबॉल लीग (एलएफपी) की कड़ी आलोचना की। 

Olympique Lyonnais- India TV Hindi Image Source : GETTY Olympique Lyonnais

पेरिस| फ्रांस के चोटी के क्लब लियोन ने लीग 1 सत्र को अचानक समाप्त करने के लिये रविवार को फ्रांसीसी फुटबॉल लीग (एलएफपी) की कड़ी आलोचना की और कहा कि इससे यह फुटबॉल टूर्नामेंट यूरोप की शीर्ष लीग में पीछे खिसक जाएगा और इसलिए यह फैसला बदलना चाहिए।

फ्रांसीसी फुटबाल लीग ने पिछले महीने सत्र समाप्त घोषित कर दिया था जबकि कोरोना वायरस के कारण उसके दस दौर के मैच पूरे नहीं हो पाये थे। उसने पेरिस सेंट जर्मेन को चैंपियन घोषित किया जबकि सबसे निचले पायदान की टीमों एमिन्स और टोलोस को दूसरी डिवीजन में खिसका दिया।

इस सत्र की चैंपियन्स लीग के अंतिम 16 में पहुंचने वाला लियोन तालिका में सातवें स्थान पर रहा और इस तरह से यूरोपीय क्वालीफिकेशन में स्थान बनाने की दौड़ से बाहर हो गया।

ये भी पढ़ें : कोरोना के दो मामले पाए जाने के बावजूद तय कार्यक्रम के अनुसार शुरू होगा बुंदेसलीगा

सात बार के चैंपियन लियोन ने बयान में कहा, ‘‘आज यह मसला केवल लीग वन से ही नहीं जुड़ा है बल्कि यह फ्रांसीसी फुटबाल के भविष्य को लेकर है।’’

उसने कहा, ‘‘फ्रांसीसी चैंपियनशिप को बचाने के लिये अब भी 25 मई तक फैसला बदलने का समय है। हम अपने विदेशी प्रतिभागियों से कैसे प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं जिन्होंने अपनी चैंपियनशिप शुरू करने के लिये प्रतीक्षा करना उचित समझा।’’