A
Hindi News खेल अन्य खेल टेनिस कोर्ट पर एनर्जी ड्रिंक को लेकर हुए विवाद पर बोले थीम कहा, डोपिंग नियमों का था डर

टेनिस कोर्ट पर एनर्जी ड्रिंक को लेकर हुए विवाद पर बोले थीम कहा, डोपिंग नियमों का था डर

मैच के दौरान अधिकारी ने कहा कि रेडबुल की कैन कोर्ट पर प्रायोजक संबंधी कारणों से नहीं आ सकती और यह सलाह दी गई की ड्रिंक को कप में डालकर थीम को दिया जाए।

energy drink, tennis court, doping rules, sports- India TV Hindi Image Source : GETTY dominic thiem

वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थीम अमेरिका ओपन के दूसरे दौर में भारत के सुमीत नागल के खिलाफ मैच खेल रहे थे तब वह गुस्सा हो गए थे और इस कारण मैच अधिकारी का उनसे एनर्जी ड्रिंग रेड बुल कैन के बजाए कप में भरकर पीने को कहना था। मैच के दौरान अधिकारी ने कहा कि रेडबुल की कैन कोर्ट पर प्रायोजक संबंधी कारणों से नहीं आ सकती और यह सलाह दी गई की ड्रिंक को कप में डालकर थीम को दिया जाए।

सेट्स के बीच थीम को कहते हुए सुना गया, "मुझे एक प्लेन कप दीजिए। मैं किसी तरह इसे ढक कर उसे इसमें डाल लूंगा। आप लोग डोपिंग संबंधी नियमों को लेकर काफी सख्त हो और आप चाहते हो कि मैं रेडबुल कैन को बाहर कर दूं और आप मुझे एक कप में उसे डालकर देंगे। ये क्या है? एक प्लेन कप लेकर आइए और उसमें भर दीजिए।"

यह भी पढ़ें-  नवंबर से शुरू होंगी टेबल टेनिस की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं

कैन को बाहर किया गया और थीम ने उसे कप में डाला। थीम ने बाद में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह नहीं चाहते थे कि उनकी नजरों से अलग हटकर रेड बुल को कप में डाला जाए।

ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी ने कहा, "वह चाहते थे कि वह खुली हुई कैन के साथ बाहर जाएं और मेरे देखे बिना उसे कप में डाल लाएं। इसने मुझे परेशान कर दिया क्योंकि डोपिंग रोधी नियम काफी सख्त हैं। मैं कैन को अपनी नजरों के सामने से नहीं हटाना चाहता था। आम तौर पर इन दिनों काफी सख्त नियम हैं। वह चाहते थे कि वो मेरी नजरों से हटकर कैन को कप में डाल दें, इसने मुझे परेशान कर दिया।"