A
Hindi News खेल अन्य खेल टोक्यो ओलंपिक को लेकर बने संदेहों को दूर करने के प्रयास में जुटे आयोजक और आईओसी

टोक्यो ओलंपिक को लेकर बने संदेहों को दूर करने के प्रयास में जुटे आयोजक और आईओसी

आईओसी और जापानी आयोजक जनता को यह भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि कोविड-19 महामारी के बावजूद एक साल के लिये स्थगित किये गये तोक्यो ओलंपिक का अगले साल आयोजन होगा।

<p>टोक्यो ओलंपिक को...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES टोक्यो ओलंपिक को लेकर बने संदेहों को दूर करने के प्रयास में जुटे आयोजक और आईओसी

तोक्यो। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और जापानी आयोजक जनता को यह भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि कोविड-19 महामारी के बावजूद एक साल के लिये स्थगित किये गये तोक्यो ओलंपिक का अगले साल आयोजन होगा।

तोक्यो आयोजन समिति के सीईओ तोशिरो मुतो ने पिछले सप्ताह कहा था कि टीके के बिना भी खेलों का आयोजन हो सकता है जबकि तोक्यो ओलंपिक की जिम्मेदारी देख रहे आईओसी सदस्य जॉन कोटेस ने इस सप्ताह कहा कि महामारी के बावजूद खेल आयोजित किये जाएंगे। कोटेस बुधवार को आईओसी कार्यकारी बोर्ड की वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे। उम्मीद है कि वे तोक्यो ओलंपिक की संभावनाओं को लेकर सकारात्मक आकलन पेश करेंगे। 

हाल में किये गये कई सार्वजनिक सर्वे में जापानी लोगों ओर व्यावसायिक समुदाय ने खेलों के आयोजन को लेकर आशंका व्यक्त की थी। आयोजन समिति के प्रवक्ता मासा तकाया ने मंगलवार को कहा, ‘‘हम आपको बता सकते हैं कि आईओसी 32वें ओलंपिक खेलों का तोक्यो में आयोजन करने को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। हमने ठोस कदम उठाने शुरू कर दिये हैं।’’ तोक्यो शहर, जापान सरकार और तोक्यो ओलंपिक अधिकारियों ने कोविड-19 को रोकने ओर उससे बचाव के लिये उठाये जाने वाले कदमों को लेकर पिछले सप्ताह बैठक की थी।

(With AP Inputs)