A
Hindi News खेल अन्य खेल ओसाका और बिली जिन किंग लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड से सम्मानित

ओसाका और बिली जिन किंग लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड से सम्मानित

विश्व की नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका और टेनिस लेजेंड बिली जिन किंग को लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉडर्स में सम्मानित किया गया है।

<p>ओसाका और बिली जिन...- India TV Hindi Image Source : GETTY ओसाका और बिली जिन किंग लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड से सम्मानित

मोनाका| विश्व की नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका और टेनिस लेजेंड बिली जिन किंग को लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉडर्स में सम्मानित किया गया है। ओसाका को टेनिस कोर्ट के अंदर और बाहर उनकी उपलब्धियों के लिए स्पोटर्सवूमेन ऑफ द ईयर और बिली जिन को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया है।

ओसाका का लॉरेस स्पोर्ट्स अवॉर्ड में यह दूसरा सम्मान है। इससे पहले उन्हें 2019 में ब्रेकथ्रू ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया था। अपना पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के बाद ओसाका को 2020 में भी स्पोटर्सवूमने ऑफ द ईयर के लिए नामित किया गया था।

ओसाका ने कहा, "मैंने अपने कई प्रेणास्रोत्र को यह अवॉर्ड हासिल करते हुए देखा है इसलिए मेरे लिए यह सम्मान पाना काफी खास है। इसे पाकर मैं काफी खुश हूं और यह मेरे लिए काफी मायने रखता है।"

कोरोना महामारी के बाद खेल गतिविधियां शुरू होने पर ओसाका ने अपने खेल से काफी प्रभावित किया। उन्होंने 2020 में यूएस ओपन का खिताब जीता। इसके बाद उन्होंने इस फॉर्म को 2021 में भी बरकरार रखा और फरवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन की चैंपियन बनीं।

इस बीच, बिली जिन को टेनिस कोर्ट में उनके शानदार योगदान के लिए तथा जातीय समानता को लेकर उनके द्वारा किए काम को लेकर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।