A
Hindi News खेल अन्य खेल हॉकी: एशियाई खेलों के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, पी आर श्रीजेश करेंगे कप्तानी

हॉकी: एशियाई खेलों के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, पी आर श्रीजेश करेंगे कप्तानी

भारतीय टीम का इरादा एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करने का होगा।

<p>भारतीय हॉकी टीम</p>- India TV Hindi भारतीय हॉकी टीम

हॉकी इंडिया (एचआई) ने अगस्त में होने वाले एशियाई खेलों के लिए 18 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। घुटने की सर्जरी के कारण रमनदीप सिंह एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं हो पाए हैं। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 18 अगस्त से शुरू हो रहे 18वें एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम की कमान दिग्गज गोलकीपर पी.आर.श्रीजेश संभाल रहे हैं और चिंग्लेसाना सिंह उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में मौजूदा विजेता के रूप में कदम रखेगी। 2014 एशियाई खेलों में टीम ने फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर खिताबी जीत हासिल की थी। टीम के कप्तान श्रीजेश को चैम्पियंस ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के पुरस्कार से नवाजा गया था। 

एशियाई खेलों के लिए तैयार टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, "इस टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मेल है। हालांकि, सर्जरी के कारण रमनदीप को टीम में जगह नहीं मिली है, लेकिन रुपिंदर सिंह और आकाशदीप सिंह टीम में हैं।" आपको बता दें कि भारतीय हॉकी टीम को हाल ही में चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया से पेनल्टी शूट आउट में हार झेलनी पड़ी थी। उस हार के साथ ही भारत का पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर सपना बनकर रह गया था।

भारतीय टीम: 

गोलकीपर: पी.आर. श्रीजेश (कप्तान), कृष्ण बी पाठक

डिफेंडर: हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंद्र कुमार, रुपिंदर पाल सिंह, अमित रोहिदास

मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, चिंग्लेसाना सिंह, सिमरनजीत सिंह, सरदार सिंह, विवेक सागर प्रसाद

फॉरवर्ड: एस.वी. सुनील, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह और दिलप्रीत सिंह।