A
Hindi News खेल अन्य खेल सेरी-ए लीग में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुने गए पाउलो डायबाला

सेरी-ए लीग में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुने गए पाउलो डायबाला

डायबाला के लिए सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुना जाना इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने अपने क्लब साथी और पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की है। 

Paulo Dybala, Valuable Player, Serie-A League, football, sports - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Paulo Dybala

इटालियन क्लब जुवेंतस के स्टार फुटबॉलर पाउलो डायबाला को सेरी-ए लीग का सबसे मूल्वान खिलाड़ी चुना गया है। डायबाला ने जुवेंतस को लगातार नौवां सेरी-ए लीग खिताब जिताने में अहम योगदान दिया है। उन्होंने लीग में 11 गोल किए हैं जबकि सभी प्रतियोगिताओं में उनके नाम 17 गोल हैं।

डायबाला के लिए सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुना जाना इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने अपने क्लब साथी और पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की है। रोनाल्डो 31 गोलों के साथ लीग के दूसरे सर्वाधिक गोल स्कोरर रहे हैं।

इस बीच, यूरोपियन गोल्डन बूट वितेता काइरो इमोबिल को लीग का सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर और जुवेंतस के गोलकीपर वोसिच एसजेक्जेंसी को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया है।

इंटर मिलान के सेंटर बैक स्टीफन डी व्रिज को सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर जबकि एटलांटा के एलेजांद्रो गोमेज को सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर चुना गया।