A
Hindi News खेल अन्य खेल प्रीमियर बैडमिंटन लीग-4: हैदराबाद हंटर्स ने पीवी सिंधु को 80 लाख रुपये में खरीदा

प्रीमियर बैडमिंटन लीग-4: हैदराबाद हंटर्स ने पीवी सिंधु को 80 लाख रुपये में खरीदा

नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स ने सायना को 80 लाख रुपये में खरीदा है। सायना ने पिछले दो सीजन से अवध वॉरियर्स का प्रतिनिधित्व करती आ रही थीं, लेकिन इस बार उन्हें नई टीम के साथ खेलते देखा जाएगा।

PV Sindhu- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पिछले सीजन में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली हैदराबाद हंटर्स ने इस बार खिताब पर बड़ा दांव मारने के लिए स्टार भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को अपने साथ शामिल किया है। हैदराबाद ने 80 लाख रुपये में रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु को टीम में शामिल कर लिया है। पिछले सीजन में सिंधु ने चेन्नई स्मैशर्स का प्रतिनिधित्व किया था और इस टीम ने मुंबई रॉकेट्स को फाइनल में 4-3 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की थी।

इसके अलावा भारत की अनुभवी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी और लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल को इस साल प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन में नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स के लिए खेलते देखा जाएगा। राजधानी दिल्ली में आयोजित पीबीएल सीजन-4 की नीलामी में नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स ने सायना को 80 लाख रुपये में खरीदा है। सायना ने पिछले दो सीजन से अवध वॉरियर्स का प्रतिनिधित्व करती आ रही थीं, लेकिन इस बार उन्हें नई टीम के साथ पीबीएल की नई शुरुआत करते देखा जाएगा, जिसमें उनका लक्ष्य अपनी टीम को लीग का खिताब दिल्ला होगा। 

वहीं, दिल्ली डैशर्स ने भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस प्रणॉय को 80 लाख रुपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इसके अलावा अग्रणी खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को इस बार बेंगलुरू रैपटर्स ने 80 लाख रुपये में खरीद कर अपनी टीम को मजबूत करने की कोशिश की है। पिछले सीजन में श्रीकांत ने अवध वॉरियर्स का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन वो इस बार बेंगलुरू रैपटर्स के लिए बैडमिटन कोर्ट पर खेलते नजर आएंगे। 

मुंबई रॉकेट्स की जर्सी में पिछले सीजन में पीबीएल में हिस्सा लेने वाले प्रणॉय इस बार दिल्ली के लिए खेलेंगे। चौथे सीजन में खिताब के लिए मजबूत दावेदारी पेश करने के लिए दिल्ली ने प्रणॉय पर बड़ा दांव लगाया है।