A
Hindi News खेल अन्य खेल प्रीमियर बैडमिंटन लीग-4: विक्टर को अहमदाबाद, सुंग को चेन्नई ने खरीदा

प्रीमियर बैडमिंटन लीग-4: विक्टर को अहमदाबाद, सुंग को चेन्नई ने खरीदा

पिछले दो सीजन तक बेंगलुरु ब्लास्टर्स के लिए खेलने वाले विक्टर अब अहमदाबाद की टीम में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा अहमदाबाद ने भारतीय युगल खिलाड़ी सात्विक साईराज रंकीरेड्डी को भी 52 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम से जोड़ा है।

Victor Axelsen- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Victor Axelsen

अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स, अवध वॉरियर्स और चेन्नई स्मैशर्स ने इस साल प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के लिए विदेशी खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगाई है। राजधानी दिल्ली में आयोजित पीबीएल सीजन-4 की नीलामी में अहमदाबाद ने डेनमार्क के दिग्गज खिलाड़ी विक्टर एक्सलसेन को 80 लाख रुपये में खरीदा है। पिछले दो सीजन तक बेंगलुरु ब्लास्टर्स के लिए खेलने वाले विक्टर अब अहमदाबाद की टीम में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा अहमदाबाद ने भारतीय युगल खिलाड़ी सात्विक साईराज रंकीरेड्डी को भी 52 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम से जोड़ा है। 

इसके अलावा अवध वॉरियर्स श्रीकांत और सायना जैसे खिलाड़ियों पर बड़ी बोली न लगाते हुए दक्षिण कोरिया के अनुभवी खिलाड़ी और वर्ल्ड नंबर-8 सोन वान हो से हाथ मिलाया है। अवध की टीम ने हो को 80 लाख रुपये में खरीदा है। इसके अलावा अवध ने भारतीय महिला युगल दिग्गज अश्विनी पोनप्पा को 32 लाख रुपये में खरीदकर टीम के साथ जोड़ा है। माथियास क्रिस्टियन को 37 लाख रुपये और ली यांग को 31 लाख रुपये में टीम में शामिल किया है। 

वर्ल्ड नंबर-9 और दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी सुंग जी ह्यून को 80 लाख रुपये में खरीदकर मौजूदा विजेता चेन्नई स्मैशर्स ने अपने खिताब को बचाए रखने के लिए बड़ा दांव फेंका है। ह्यून के साथ के लिए चेन्नई की टीम ने डेनमार्क के क्रिस एडॉक को 54 लाख रुपये में टीम के साथ जोड़ा है। इसके अलावा उसने रुतापर्णा पांडा, सुमित रेड्डी को भी खरीदा है।