A
Hindi News खेल अन्य खेल पीएम मोदी सहित गुरू योगेश्वर दत्त ने गोल्ड मेडल जीतने वाले बजरंग पुनिया को दी बधाई

पीएम मोदी सहित गुरू योगेश्वर दत्त ने गोल्ड मेडल जीतने वाले बजरंग पुनिया को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन रविवार को स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को बधाई दी है।

बजरंग पुनिया- India TV Hindi Image Source : PTI बजरंग पुनिया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन रविवार को स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को बधाई दी है। बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के दाइची ताकातानी को 11-8 से मात देकर इस महाद्वीपीय खेल आयोजन में अपना पहला स्वर्ण पदक हासिल किया और साथ ही इन खेलों के मौजूदा संस्करण में भारत को पहला स्वर्ण दिलाया। 

मोदी ने ट्विटर पर बधाई देते हुए लिखा, "65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में यादगार जीत दर्ज करने के लिए बजरंग पुनिया को बधाई। यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि एशियाई खेलों-2018 में भारत का यह पहला स्वर्ण पदक है। भविष्य के लिए आपको ढेर सारी शुभकामनाएं।" 

बजरंग ने इंचियोन में 2014 में खेले गए 17वें एशियाई खेलों में रजत पदक जीता था। मोदी के अलावा ओलम्पिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने अपने शिष्य बजरंग को बधाई दी है। योगेश्वर ने सोशल मीडिया पर बजरंग को बधाई देते हुए लिखा, "आपको स्वर्ण पदक जीतने की बहुत बहुत बधाई। ऐसे ही देश का झंडा ऊंचा करते रहो। देश का नाम रोशन करते रहो। मुझे और देश को आप पर बहुत गर्व है। जय हिंद, जय भारत।"