Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल अन्य खेल Premier League : मैनचेस्टर सिटी ने...

Premier League : मैनचेस्टर सिटी ने बरकरार रखा प्रीमियर लीग का खिताब, 10 साल में खिताब बचाने वाली पहली टीम बनी

मैच का पहला गोल हालांकि ब्राइटन के ग्लैन मरे ने 27वें मिनट में किया, लेकिन इसके बाद मैनचेस्टर सिटी की टीम हावी हो गई और लगातार गोल कर मैच के साथ खिताब भी अपने नाम कर ले गई।

IANS
IANS 12 May 2019, 23:01:28 IST

ब्राइटन। मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को लगातार दूसरी बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब अपने नाम कर लिया है। उसने एमेक्स स्टेडियम में खेले गए निर्णायक मुकाबले में ब्राइटन को 4-1 से मात दे लीग की ट्रॉफी अपने पास ही रखी है। सिटी के लिए सुर्गियो एग्यूरो ने 28वें, आयमेरिक लापोर्टे ने 38वें मिनट में रियाद माहरेज ने 63वें मिनट में और इलकैय गुंडोगन ने 72वें मिनट में गोल किया। 

मैच का पहला गोल हालांकि ब्राइटन के ग्लैन मरे ने 27वें मिनट में किया, लेकिन इसके बाद मैनचेस्टर सिटी की टीम हावी हो गई और लगातार गोल कर मैच के साथ खिताब भी अपने नाम कर ले गई। 

उसकी इस जीत ने लीवरपूल के बेहतरीन सीजन को जरूरी अंजाम तक पहुंचने से रोक लिया। लीवरपूल ने भी हालांकि अपने अंतिम लीग मैच में वोल्वस को 2-0 से हराया, लेकिन ट्रॉफी जीतने के लिए लीवरपूल के लिए जरूरी था कि वह जीते और मैनचेस्टर सिटी हारे या ड्रॉ खेले, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

लीवरपूल के लिए 17वें मिनट और 81वें मिनट में सादियो माने ने गोल किए, लेकिन माने के गोल लिवरपूल को 20 साल में पहला ईपीएल खिताब नहीं दिला सके। इसी के साथ मैनचेस्टर सिटी 10 साल में खिताब बचाने वाली पहली टीम बन गई है। उससे पहले मैनचेस्टर सिटी ने लगातार खिताब जीते थे। मैनचेस्टर युनाइटेड ने 2006-07, 2007-08, 2008-09 में लगातार खिताब अपने नाम किए थे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन