A
Hindi News खेल अन्य खेल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर देश के नाम अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा कि ओलंपिक 2020 की खेल प्रतियोगिताओं में, भारतीय दल के साथ करोड़ों देशवासियों की शुभकामनाओं और समर्थन की ताकत मौजूद रहेगी।

 Ram Nath Kovind, Tokyo Olympic, Athletes, President - India TV Hindi Image Source : President of india Ram Nath Kovind 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों का देशवासी दिल से समर्थन करेंगे। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर देश के नाम अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा कि ओलंपिक 2020 की खेल प्रतियोगिताओं में, भारतीय दल के साथ करोड़ों देशवासियों की शुभकामनाओं और समर्थन की ताकत मौजूद रहेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘ इसी वर्ष टोक्यो में ओलंपिक खेल आयोजित होने जा रहे हैं। पारंपरिक रूप से, कई खेलों में, भारत अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। हमारे खिलाड़ियों और एथलीटों की नई पीढ़ी ने, हाल के वर्षों में, अनेक खेल प्रतियोगिताओं में देश का नाम ऊंचा किया है।’’ 

राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ ओलंपिक 2020 की खेल प्रतियोगिताओं में, भारतीय दल के साथ करोड़ों देशवासियों की शुभकामनाओं और समर्थन की ताकत मौजूद रहेगी।’’ 

भारतीय खिलाड़ियों ने 1920 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के हर संस्करण में भाग लिया है। हालांकि उन्होंने अपनी आधिकारिक उपस्थिति पेरिस में 1900 के खेलों में दर्ज करायी थी। चार साल में एक बार होने वाले इस प्रतियोगिता के शुरू होने में लगभग छह महीने बचे हैं और भारतीय ओलंपिक संघ को उम्मीद है कि वह जापानी राजधानी में कम से कम 120-125 खिलाड़ियों का दल भेजेगा।