A
Hindi News खेल अन्य खेल गीता, बबीता को हैं पेशेवर कुश्ती लीग से ढेर उम्मीदें

गीता, बबीता को हैं पेशेवर कुश्ती लीग से ढेर उम्मीदें

नई दिल्ली: भारतीय महिला रेसलर बहन गीता और बबीता कुमारी का कहना है कि इंडियन रेसलिंग लीग शुरु होने से न सिर्फ़ स्पर्धा बढ़ेगी बल्कि देश के रेसलरों का स्तर भी बहुत सुधरेगा। भारतीय कुश्ती

गीता, बबीता को हैं...- India TV Hindi गीता, बबीता को हैं पेशेवर कुश्ती लीग से ढेर उम्मीदें

नई दिल्ली: भारतीय महिला रेसलर बहन गीता और बबीता कुमारी का कहना है कि इंडियन रेसलिंग लीग शुरु होने से न सिर्फ़ स्पर्धा बढ़ेगी बल्कि देश के रेसलरों का स्तर भी बहुत सुधरेगा।

भारतीय कुश्ती महासंघ और प्रो स्पोर्टिफाई ने सोमवार को पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) की शुरुआत की घोषणा की। इस लीग में देश और दुनिया के 60 से अधिक शीर्ष पहलवान हिस्सा लेंगे। दो ओलम्पिक पदक (2008 में कांस्य, 2012 में रजत) जीत चुके सुशील और लंदन में कांस्य जीत चुके योगेश्वर के अलावा देश की एकमात्र महिला ओलम्पिक पहलवान गीता फोगाट मुख्य आकर्षण होंगी। इसके अलावा भारत से बजरंग कुमार, अमित कुमार, अनुज चौधरी, बबीता कुमारी, विनेश फोगाट और गीतिका जाखड़ भी इस लीग का शोभा बढ़ाएंगी।

इंडियाटीवी के साथ एक ख़ास मुलाक़ात में गीता और बबीता ने कहा कि वे इस लीग को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि लीग के ज़रिये उन्हें विश्व के दूसरे रेसलरों से मुक़ाबला करने को मिलेगा जिससे ख़ुद उुनका स्तर सुधरेगा।

गीता ने इस बीच फ़िल्मों में उनके आने की ख़बरों को ग़लत बताया और कहा कि वो सिर्फ़ रेसलिंग पर ध्यान दे रही हैं और रियो ओलंपिक की तैयारी में व्यस्त हैं।

लीग-समारोह में बबीता ने रैंप पर वॉक भी किया।

बातचीत का पूरा वीडियो देखें अगले पेज पर