A
Hindi News खेल अन्य खेल रिकॉर्ड! पीएसजी ने लगातार छठी बार जीता फ्रेंच सुपर कप

रिकॉर्ड! पीएसजी ने लगातार छठी बार जीता फ्रेंच सुपर कप

फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने शनिवार को यहां मोनाको को 4-0 से हराकर लगातर छठी बार फ्रेंच सुपर कप का खिताब अपने नाम किया। 

पीएसजी- India TV Hindi Image Source : AP पीएसजी

शेन्जन। फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने शनिवार को यहां मोनाको को 4-0 से हराकर लगातर छठी बार फ्रेंच सुपर कप का खिताब अपने नाम किया। समाचार एजेंसी एफे के अुनसार, पीएसजी ने ओलम्पिक लियोन के लगातार छह बार फ्रेंच कप जीतने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। लियोन ने 2002-07 के बीच यह कीर्तिमान स्थापित किया था। 

थॉमस टुचल की पीएसजी के कोच के रूप में यह पहली ट्रॉफी है। पीएसजी ने इस साल पूर्व कोच युनाई एमरी के मार्गदर्शन में फ्रेंच लीग, फ्रेंच कप और फ्रेंच लीग कप का खिताब जीता था। 

पीएसजी ने मोनाको के खिलाफ मैच की शुरुआत से ही दमदार दिखाया। पहले हाफ के 33वें मिनट में अर्जेटीना के फारवर्ड एंजल डि मारिया ने फ्री-किक से गोल दागते हुए अपनी टीम को बढ़त दिलाई। मिडफील्डर क्रिस्टोफर एन्कुनू ने सात मिनट बाद पीएसजी की बढ़त को दोगुना कर दिया। 

दूसरे हाफ में भी पीएसजी ने आक्रामक खेल दिखाया और 67वें मिनट में टिमोथी वेह ने अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। मैच समाप्त होने से पहले इंजुरी टाइम (92वें मिनट) में डि मारिया ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए पीएसजी की 4-0 से जीत सुनिश्चित कर दी।