A
Hindi News खेल अन्य खेल चीन ओपन के पहले दौर में हारी पी. वी. सिन्धु, प्रणॉय भी हुए बाहर

चीन ओपन के पहले दौर में हारी पी. वी. सिन्धु, प्रणॉय भी हुए बाहर

पुरुष युगल में सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी अपने अगले दौर में पहुंचने में सफल रही।

PV Sindhu- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu

फुझोउ (चीन)। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और एच.एस प्रणॉय मंगलवार को यहां जारी चीन ओपन में अपने-अपने वर्ग का मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए, जबकि दो युगल जोड़ी अगले दौर में पहुंच गई। प्रतियोगिता के पहले ही दौर में वर्ल्ड रैंकिंग में 42वें पायदान पर काबिज चीनी ताइपे की पाई यू पो ने सिंधु को एक कड़े मुकाबले में 21-13, 18-21, 21-19 से शिकस्त दी।

तीन गेमों तक चले इस बेहद कड़े मुकाबले में वल्र्ड रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज सिंधु को मात देने के लिए चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने 74 मिनट का समय लिया।

सिंधु इससे पहले, कोरिया और डेनमार्क में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। इस साल स्विट्जरलैंड के बासेल में हुए विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतने के बाद से उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली है।

दूसरी ओर, पुरुष युगल वर्ग के पहले दौर भारत के प्रणॉय भी हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। डेनमार्क के रासमुस गेमके ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम करने वाले प्रणॉय को सीधे गेमों में 21-17, 21-18 से मात दी। वर्ल्ड चैम्पियनशिप के बाद से प्रणॉय भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

पुरुष युगल में सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी अपने अगले दौर में पहुंचने में सफल रही। सात्विक और चिराग की जोड़ी ने अमेरिका के फिलिप चेव और रीयान चेव की जोड़ी को 26 मिनट में 21-9 21-15 से मात दी।

अगले दौर में भारतीय जोड़ी का सामना छठी सीड जापान के हीरोयूकी एंडो और यूता वतानेबे की जोड़ी से होगा।

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को चीन के ली वेन मेई और झेंग यू की जोड़ी से 30 मिनट में 9-21, 8-21 से मात खानी पड़ी।

मिश्रित युगल में सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्ना की जोड़ी अपने अगले दौर में पहुंचने में सफल रही। भारतीय जोड़ी ने कनाडा के जोशुआ हलबर्ट और जोसेफिने यू की जोड़ी को 21-19 21-19 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

दूसरे दौर में सात्विक और पोनप्पा की जोड़ी का सामना पांचवीं सीड कोरिया के साीओ सेयूंग जेई और चाई यूजुंग की जोड़ी से होगा।