A
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा विश्व कप 2022 के लिए कतर में तीसरा स्टेडियम बनकर तैयार

फीफा विश्व कप 2022 के लिए कतर में तीसरा स्टेडियम बनकर तैयार

सुप्रीम कमिटि फॉर डिलिवरी एंड लेगेसी एंड कतर फाउंडेशन ने शनिवार को फीफा विश्व कप कतर 2022 के लिए तीसरे स्टेडियम के निर्माण कार्य के पूरा होने की घोषणा कर दी है। 

<p>फीफा विश्व कप 2022 के...- India TV Hindi Image Source : FIFA WORLD CUP 2022 फीफा विश्व कप 2022 के लिए कतर में तीसरा स्टेडियम बनकर तैयार

कतर। सुप्रीम कमिटि फॉर डिलिवरी एंड लेगेसी एंड कतर फाउंडेशन ने शनिवार को फीफा विश्व कप कतर 2022 के लिए तीसरे स्टेडियम के निर्माण कार्य के पूरा होने की घोषणा कर दी है। सुप्रीम कमिटि फॉर डिलिवरी एंड लेगेसी एंड कतर फाउंडेशन के मुताबिक यह स्टेडियम एजुकेशन सिटी में है और इसे निर्धारित समय पर बना लिया गया है।

एजुकेशन सिटी स्थित यह स्टेडियम कतर 2022 के लिए बनने वाले स्टेडियमों में तीसरा ऐसा स्टेडियम है, जिसका काम पूरा किया जा चुका है। इससे पहले 2017 में खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम और 2019 में अल जानोब स्टेडियम का काम पूरा कर लिया गया था।

एजुकेशन सिटी स्थित इस स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा होने को लेकर 15 जून को एक समारोह आयोजित होगा। इस कार्यक्रम को लाइव किया जाएगा और कोविड-19 के दौरान इसके निर्माण में योगदान देने वाले फ्रंटलाइन वर्कर्स के योगदान को याद किया जाएगा। इस कार्यक्रम में कोविड-19 के बाद फुटबाल के भविष्य, मानसिक स्वास्थ्य तथा फैन एक्सपीरिएंस पर भी चर्चा होगी।