A
Hindi News खेल अन्य खेल स्पेनिश लीग के अंतिम चरण में रीयाल मैड्रिड ने दिया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, बार्सिलोना को छोड़ा पीछे

स्पेनिश लीग के अंतिम चरण में रीयाल मैड्रिड ने दिया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, बार्सिलोना को छोड़ा पीछे

स्पेनिश लीग खिताब के बेहद करीब पहुंची रीयाल मैड्रिड की टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सीलोना से ला लीगा खिताब छीनने की ओर मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं।

Real Madrid- India TV Hindi Image Source : AP Real Madrid

मैड्रिड| स्पेनिश लीग खिताब के बेहद करीब पहुंची रीयाल मैड्रिड की टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सीलोना से ला लीगा खिताब छीनने की ओर मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण निलंबन के बाद जब से लीग बहाल हुई है तब से बार्सीलोना के प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है जबकि रीयाल मैड्रिड ने अपने सभी मुकाबले जीते हैं। अब जब अंतिम दो दौर का खेल बाकी है तो उसने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर चार अंक की बेहद महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है।

सोमवार को ग्रेनाडा के खिलाफ मैड्रिड ने 2-1 से जीत दर्ज की जो लीग बहाल होने के बाद उसकी लगातार नौवीं जीत है जिसके बाद कप्तान सर्जियो रामोस ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस के कारण पृथक रहना संभवत: टर्निंग प्वाइंट था जिसकी हमें प्रतिक्रिया देने और लीग दोबारा शुरू करने पर हमें क्या करना है उस पर पूरी तरह ध्यान लगाने के लिए जरूरत थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमें घरों पर काफी अच्छी तैयारी की और वापसी पर हमारे सामने लीग जीतने का लक्ष्य था और हम उसके लिए चुनौती पेश कर रहे हैं। उम्मीद करते हैं कि हम गुरुवार को खिताब का जश्न मना पाएंगे।’’ मैड्रिड की टीम अगर गुरुवार को घरेलू मैदान पर विलारीयाल को हरा देती है तो रिकॉर्ड 34वीं बार ला लीगा का खिताब जीत लेगी।

इसके अलावा अगर इसी दिन बार्सीलोना भी ओसासुना को हराने में नाकाम रहता है तो भी खिताब रीयाल मैड्रिड की झोली में आएगा।