A
Hindi News खेल अन्य खेल यूपी में पूर्व हॉकी कप्तान आरपी सिंह के नाम पर सड़क का नामकरण

यूपी में पूर्व हॉकी कप्तान आरपी सिंह के नाम पर सड़क का नामकरण

 उत्तर प्रदेश सरकार ने देवरिया जिले के चुरिया गांव में दो किलोमीटर लम्बी सड़क का नाम भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान आरपी सिंह के नाम पर रखा है।

Road naming after former hockey captain RP Singh in UP- India TV Hindi Image Source : HOCKEYINDIA.ORG Road naming after former hockey captain RP Singh in UP

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार ने देवरिया जिले के चुरिया गांव में दो किलोमीटर लम्बी सड़क का नाम भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान आरपी सिंह के नाम पर रखा है। इस पर हॉकी इंडिया (एचआई) ने सोमवार को पूर्व कप्तान को बधाई दी है। आरपी सिंह ने कहा, "यह बड़े सम्मान की बात है और इसे मैं सबसे ज्यादा याद रखूंगा। मैं उत्तर प्रदेश सरकार का इस सम्मान के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। यह ऐलान उपमुख्यमंत्री केशव प्रकाश मौर्य ने राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर किया। इस रोड का नाम अब डॉ. आरपी सिंह मार्ग होगा।"

ये भी पढ़ें - ...जब कुलदीप यादव की भविष्यवाणी हो गई थी सच, किया था यह बड़ा कारनामा

उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह शानदार पल है। मैं हालांकि काफी युवा अवस्था में हॉकी में अपना करियर बनाने लखनऊ आ गया था, लेकिन मैं अपनी जमीन और चुरिया के लोगों से जुड़ा रहा। यह उनके लिए भी गर्व का पल है।"

ये भी पढ़ें - कैसे धोनी की रणनीति ने की थी कोहली को फॉर्म में लाने में मदद, विंडीज के खिलाड़ी ने किया खुलासा!

उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि यह सम्मान बाकी खिलाड़ियों को भी प्रेरित करेगा। मैंने अपनी पूरी जिंदगी इस खेल को समर्पित की है, पहले एक हॉकी खिलाड़ी के तौ पर अब एक प्रशासक के तौर पर।"

ये भी पढ़ें - भारत की शतरंज ओलम्पियाड जीत पर बोले रहाणे कहा, देश के लिए है गर्व का पल

एचआई के अध्यक्ष ज्ञनेंद्रो निंगोम्बान ने इस पर कहा, "मैं इस बात को लेकर आशवस्त हूं कि यह सम्मान राज्य में बाकी के हॉकी खिलाड़ियों को भी प्रेरित करेगा। आरपी सिंह का एक खिलाड़ी के तौर पर और एक प्रशासक के तौर पर योगदान सराहनीय है।"