A
Hindi News खेल अन्य खेल US OPEN: सेमीफाइनल में बोपन्ना का सामना करेंगे पेस

US OPEN: सेमीफाइनल में बोपन्ना का सामना करेंगे पेस

न्यूयार्क: वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में एक भारतीय का पहुंचना तय हो चुका है, क्योंकि लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ

US OPEN: सेमीफाइनल में...- India TV Hindi US OPEN: सेमीफाइनल में बोपन्ना का सामना करेंगे पेस

न्यूयार्क: वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में एक भारतीय का पहुंचना तय हो चुका है, क्योंकि लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ सेमीफाइनल में एकदूसरे से भिड़ेंगे। बोपन्ना और चीनी ताइपे की युंग जान चान की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सोमवार को चीनी ताइपे की सु वेई सियेह और फिनलैंड के हेनरी कोंटिनेन की जोड़ी को कड़े मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। बोपन्ना और जुना चान की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबला 7-6 (7), 5-7, 13-11 से जीता।

मुकाबला सुपर टाई ब्रेक तक खिंचा। कड़े मुकाबले में बोपन्ना और चान की जोड़ी बेहतर नजर आई। इसका अंदाजा मैच में लगे एस से लगाया जा सकता है। बोपन्ना-चान ने 18 एस लगाए जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी पांच एस ही लगा सके। एक अन्य कर्वाटर फाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी को रोमानिया की सिमोना हालेप और होरिया टेकाउ पर वाकओवर मिल गया।

इससे पहले आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में बोपन्ना अपने जोड़ीदार रोमानिया के फ्लोरिन मेर्गिया के साथ पुरुष युगल के भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। छठी वरीयता प्राप्त इस जोड़ी ने दो घंटा चार मिनट तक चले मुकाबले में नौवीं वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनियल नेस्टर और फ्रांस के एडुआर्ड रोजर-वैसेलीन को 6-7(4), 6-4, 6-3 से शिकस्त दी।

क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना-मेर्गिया का सामना ब्रिटेन के डोमनिक इंग्लोट और स्वीडन के राबर्ट लिंडस्टेट से होगा। जूनियर बालिका एकल वर्ग में भारत की करमन कौर थांडी ने पहले दौर का मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में जगह बना ली है। उन्होंने जर्मनी की सोलहवीं वरीयता प्राप्त कैथरिना होबगार्सकी को 6-3, 7-6(3) से हराया।

बालिका युगल वर्ग में हालांकि कौर और उनकी जोड़ीदार यूनान की एलिनी क्रिस्टोफी को आस्ट्रेलिया की किम्बरली बिरेल और मैडिसन इंग्लिस के हाथों 3-6, 5-7 से हार का सामना करना पड़ा। जूनियर बालिका एकल के वर्ग में भारत की प्रांजला यादलापल्ली को पहले दौर में यूनान की खिलाड़ी वालेंतिनी ग्रामातिकोपोउलोउ के हाथों हार मिली।