A
Hindi News खेल अन्य खेल रोहित शर्मा को सीरीज जिताने के बाद याद आईं रितिका सजदेह, कहा- भारत में जरूर देख रही होंगी मैच

रोहित शर्मा को सीरीज जिताने के बाद याद आईं रितिका सजदेह, कहा- भारत में जरूर देख रही होंगी मैच

भारतीय टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हरा दिया।

<p>अपनी पत्नी रितिका...- India TV Hindi अपनी पत्नी रितिका सजदेह के साथ रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में धमाकेदार शतक लगाकर सबसे ज्यादा तीन शतकों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले रोहित शर्मा टीम इंडिया के सीरीज जीतने के बाद बेहद खुश दिखाई दिए। साथ ही मैच के बाद रोहित को अपनी पत्नी रितिका सजदेह की भी याद आई। मैच के बाद रितिका को याद करते हुए रोहित ने कहा, 'मेरी पत्नी खेलों पर बारीक नजर रखती हैं और मुझे पता है कि वो भारत में ये मैच जरूर देख रही होंगी।' आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी कॉलिन मुनरो के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3 शतक लगाने वाले रोहित दुनिया के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने हैं। 

रोहित ने आगे कहा, 'मेरे दिमाग में व्यक्तिगत रिकॉर्ड बिल्कुल भी नहीं थे। सीरीज जीतने की बेहद खुशी है और यही सबसे ज्यादा जरूर रहता है। हम दूसरा मैच हार गए थे और इसके बाद हम सीरीज जीतने के बारे में ही सोच रहे थे। व्यक्तिगत रिकॉर्ड भी साथ-साथ बनते रहते हैं लेकिन मैं इन सबके बारे में नहीं सोचता। मेरे लिए ये जरूरी रहता है कि जब मुझे अच्छी शुरुआत मिल जाए तो इसके बाद मैं खेल को खत्म कैसे करूं। और यही चीज तीसरे टी20 के दौरान मेरे दिमाग में थी क्योंकि ये मैच जीतना हमारे लिए बहुत जरूरी थी।' (Also Read: रोहित शर्मा ने तीसरा टी20I शतक लगाकर की सबसे ज्यादा शतक के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी)

इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच में रोहित शतक लगाने से चूक गए थे और 97 रनों पर आउट हो गए थे। रोहित ने दोनों मैचों को अलग हालात बताया और कहा, 'आज हालात कुछ और थे क्योंकि आज के मैच में हम लक्ष्य का पीछा कर रहे थे। हम चाहते थे कि कोई एक बल्लेबाज पारी के अंत तक बल्लेबाजी करे और तीसरे मैच के दौरान ये मेरी जिम्मेदारी थी। पहले मैच में के एल राहुल ने वो जिम्मेदारी निभाई थी। वहीं, आयरलैंड में हमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने थे क्योंकि हम पहले बल्लेबाजी कर रहे थे।'  आपको बता दें कि रोहित ने नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 11 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के जड़े थे।