A
Hindi News खेल अन्य खेल निलंबन से बचने के लिए रूस ने विश्व एथलेटिक्स को भरा जुर्माना

निलंबन से बचने के लिए रूस ने विश्व एथलेटिक्स को भरा जुर्माना

रूस की एथलेटिक्स महासंघ ने पुष्टि की है कि विश्व एथलेटिक्स से निलंबन से बचने के लिए उसने 6.3 मिलियन जुर्माना भर दिया है। 

<p>निलंबन से बचने के लिए...- India TV Hindi Image Source : TWITTER निलंबन से बचने के लिए रूस ने विश्व एथलेटिक्स को भरा जुर्माना

मॉस्को| रूस की एथलेटिक्स महासंघ ने पुष्टि की है कि विश्व एथलेटिक्स से निलंबन से बचने के लिए उसने 6.3 मिलियन जुर्माना भर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी खेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उसने विश्व एथलेटिक्स को पूरा जुर्माना भर दिया है और वह डोपिंग पर जीरो टोलेरेंस की नीति पर सहमत हो गया है।

मंत्रालय ने कहा कि अब वह विश्व एथलेटिक्स में फिर से सदस्य बनने की प्रक्रिया को शुरू करने के मौके का इंतजार कर रहा है। विश्व एथलेटिक्स ने एक बयान में कहा, " विश्व एथलेटिक्स इस बात की पुष्टि कर सकता है कि आज उसे रूसी खेल मंत्रालय से फंड मिल गया हैं।"

विश्व एथलेटिक्स ने जुलाई के आखिर में कहा था कि रूस अगर 50 लाख डॉलर जुर्माना नहीं भरता है तो उसे निष्कासित किया जा सकता है। इसके साथ ही उसे 13 लाख डॉलर लागत के भी देने हैं।

मंत्रालय पर मार्च में 10 लाख डॉलर का जुमार्ना लगाया था, जिसमें आधी राशि रद्द कर दी गई थी। रूस एथलेटिक्स मार्च से निलंबित है और इसके कारण उसके एथलीट 2016 रियो ओलंपिक में भी हिस्सा नहीं ले पाया था।