A
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा विश्व कप की तैयारी में रूस कोई कसर नहीं छोड़ेगा: पुतिन

फीफा विश्व कप की तैयारी में रूस कोई कसर नहीं छोड़ेगा: पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने वादा किया है कि 2018 में होने वाले फीफा विश्व कप की मेजबानी के लिए रूस अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

Russia Fifa world cup, preparations- India TV Hindi Russia Fifa world cup, preparations

मास्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने वादा किया है कि 2018 में होने वाले फीफा विश्व कप की मेजबानी के लिए रूस अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। समाचार एजेंसी तास के अनुसार पुतिन ने शनिवार को विश्व फुटबाल के शासी निकाय फीफा के अध्यक्ष गिएननी इन्फैंटिनो के साथ एक बैठक में कहा, "सब कुछ समय से चल रहा है और पूरी वित्तीय सहायता दी जा रही है।" 

उन्होंने आगे कहा, "रूस विश्व कप की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। मुझे उम्मीद है कि आपके विशेषज्ञ जो इसका जायजा लेते हैं, हमारी तैयारियों से प्रसन्न होंगे और हम एक साथ अपेक्षित समय तक तैयारियां पूरी कर लेंगे।"

इस बैठक से पहले पुतिन और इन्फैंटिनो ने पुनर्निर्मित लूजनीकी स्टेडियम का निरीक्षण किया और युवा फुटबॉल खिलाड़ियों का प्रशिक्षण सत्र देखा।

पुतिन ने इन्फैंटिनो से कहा, "आप बिल्कुल सही कह रहे थे कि इस कप का जादुई महत्व है, इसमें करिश्माई क्षमता है।" 

2018 फीफा विश्व कप के मैच 14 जून से 15 जुलाई के बीच रूस के 11 शहरों में स्थित 12 स्टेडियमों में खेलें जाएंगे। इनमें से दो स्टेडियम मास्को में स्थित हैं।

रूस ने 2018 की मेजबानी के लिए जिन 11 शहरों का चुना है, वे हैं- मॉस्को, सेंट पीटर्सबर्ग, सोच्ची, कजान, सरांस्क, कलिनिनग्राद, वोल्गोग्राड, रोस्तोव-ऑन-डॉन, निजनी नोवोगोरोड, येकातेरिनबर्ग और समारा।