A
Hindi News खेल अन्य खेल गोवा स्पोर्ट्स अथोरिटी की अगस्त तक नेशनल गेम्स का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने की कोशिश

गोवा स्पोर्ट्स अथोरिटी की अगस्त तक नेशनल गेम्स का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने की कोशिश

गोवा को उम्मीद है कि वह 36वें राष्ट्रीय खेलों के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर अगस्त तक तैयार कर लेगा। गोवा खेल प्राधिकरण (सीएजी) के कार्यकारी निदेशक वी.एम. प्रभुदेसाई ने कहा, "हम अगस्त-2020 में सभी काम पूरा करने का लक्ष्य बना रहे हैं।"

<p>गोवा स्पोर्ट्स...- India TV Hindi Image Source : SPORTS AUTHORITY GOA गोवा स्पोर्ट्स अथोरिटी की अगस्त तक नेशनल गेम्स का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने की कोशिश

पणजी| गोवा को उम्मीद है कि वह 36वें राष्ट्रीय खेलों के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर अगस्त तक तैयार कर लेगा। गोवा खेल प्राधिकरण (सीएजी) के कार्यकारी निदेशक वी.एम. प्रभुदेसाई ने गेम्स टेक्नीकल कंडक्ट कमेटी (जीटीसीसी) के चेयरमैन मुकेश कुमार को भेजे गए मेल में कहा है कि ओवरले काम के टेंडर एनआईटी (नोटिस इनवाइटिंग टेंडर) जारी करने से पहले आंतरिक मंजूरी के लिए भेज दिए गए हैं। प्रभुदेसाई ने मेल में कहा, "हम अगस्त-2020 में सभी काम पूरा करने का लक्ष्य बना रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "जिन खेल उपकरणों को बाहर से मंगाना है, उनके लिए जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। बाकी के उपकरण भारत से ही व्यवस्थित किए जाएंगे। यह तरीका आसान है और एक निश्चित समय में इसे किया जाएगा।"

गोवा हालांकि कोरोनावायरस के समय में ग्रीन जोन में है लेकिन इससे अनिश्चित्ता के बादल छटे नहीं हैं। गोवा सरकार ने अप्रैल में ही भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) को पत्र लिखा था और भविष्य में खेले के आयोजन के बारे में चर्चा की थी।

गोवा के खेल सचिव अशोक कुमार ने आईओए के महासचिव राजीव मेहता को पत्र लिख कहा था, "राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी का मुद्दा आधिकारियों की चर्चा में आया और आंतरिक तौर पर यह फैसला लिया है कि 31-05-2020 तक सभी जरूरी व्यवस्था को जारी रखा जाएगा। इसके बाद कोविड-19 की स्थिति को देखने के बाद, आईओए से सलाह लेने के बाद, खेलों की मेजबानी पर एक सही फैसला किया जाएगा।"

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में खेलों का आयोजन बंद हैं और वायरस के खतरे को देखते हुए कई बड़े टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए हैं। ऐसे में गोवा में इस साल होने वाले नेशनल गेम्स पर संकट के बादल मंडरा रहा हैं। बता दें, 36वें नेशनल गेम्स लगातार टल रहे हैं और अब इस साल इनका आयोजन 20 अक्टूबर से 4 नवंबर तक होना हैं।