A
Hindi News खेल अन्य खेल इसलिए निशानेबाज मनु भाकेर और विजयवीर सिद्धू के बोर्ड इग्जाम की डेट बदलवाना चाहता है साई

इसलिए निशानेबाज मनु भाकेर और विजयवीर सिद्धू के बोर्ड इग्जाम की डेट बदलवाना चाहता है साई

साई को उम्मीद है कि सीबीएसई बोर्ड दोनों निशानेबाजों को परीक्षा की नयी तारीखें देगा क्योंकि खेल करियर और शिक्षा में संतुलन बनाना जरूरी है। 

इसलिए निशानेबाज मनु भाकेर और विजयवीर सिद्धू के बोर्ड इग्जाम की डेट बदलवाना चाहता है साई - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES/ISSF इसलिए निशानेबाज मनु भाकेर और विजयवीर सिद्धू के बोर्ड इग्जाम की डेट बदलवाना चाहता है साई 

नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से निशानेबाज मनु भाकेर और विजयवीर सिद्धू की 12वीं कक्षा की परीक्षा की तारीख को फिर से जारी करने का अनुरोध किया है। साई की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, दोनों निशानेबाजों के परिजनों ने इस मामले में साई से सीबीएसई से अनुरोध करने का आग्रह किया है। 

साई ने एक बयान में कहा कि निशानेबाजों के परिवारों ने उससे इस मामले में दखल देने और सीबीएसई अधिकारियों से परीक्षा के लिए फिर से नई तारीख जारी करने का अनुरोध किया ताकि वे परीक्षा में भी बैठ सकें और चैम्पियनशिप में भी भाग ले सकें।" 

साई ने कहा, "इसके बाद साई ने सीबीएसई की अध्यक्ष अनिता करवाल को पत्र लिखा है और दोनों निशानेबाजों को नई तारीख पर परीक्षा देने के लिए अनुमति देने का अनुरोध किया है।" 

साई को उम्मीद है कि सीबीएसई बोर्ड दोनों निशानेबाजों को परीक्षा की नयी तारीखें देगा क्योंकि खेल करियर और शिक्षा में संतुलन बनाना जरूरी है। एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप 25 मार्च से दो अप्रैल तक ताइवान में होगी। 

16 वर्षीय भाकेर को 25 मार्च को इतिहास और 30 मार्च को शारीरिक शिक्षा की परीक्षा देनी है। सिद्धू को 29 मार्च को मनोविज्ञान और 30 मार्च को शारीरिक शिक्षा की परीक्षा देनी है।